कीव| रूसी सैनिकों ने मिसाइलों के अपने लगभग पूरे भंडार और कई किस्मों के गोला-बारूद का इस्तेमाल कर लिया है। उक्रेइंस्का प्रावदा, यूक्रेन के सशस्त्र बलों के अनुसार, रूसी हथियार उद्योग में काम करने वाली कई कंपनियों को चौबीसों घंटे मोड में बदल दिया गया है।

लगभग सभी मिसाइल गोला-बारूद और कुछ प्रकार के गोला-बारूद की खपत के कारण, सैन्य-राजनीतिक नेतृत्व ने रूसी हथियार उद्योग में काम करने वाली सभी कंपनियों को स्थानांतरित करने का फैसला किया है और 'कैलिबर' क्रूज मिसाइलों और गोला-बारूद का उत्पादन 'टॉरनेडो' मल्टीपल लॉन्च रॉकेट सिस्टम के लिए किया है।

यूक्रेन के जनरल स्टाफ ने यह भी बताया कि रूसी कब्जे वाले बलों ने आंशिक रूप से बस्तियों पर कब्जा करने और यूक्रेन के पूर्व में डोनेट्स्क और पिवडेनोबुज्स्की परिचालन क्षेत्रों में मार्गों पर नियंत्रण स्थापित करने में कामयाबी हासिल की थी।

रूसी कब्जे वाले बल भी मध्य और पूर्वी सैन्य जिलों से असंगठित और अक्षम इकाइयों को स्थानांतरित करके कीव की दिशा में सैनिकों की संख्या बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं।

वोलिन, पोलिस्या और सिवस्र्की में सैन्य बलों की गतिविधियों में कोई महत्वपूर्ण परिवर्तन दर्ज नहीं किया गया है। रूसी कब्जे वाली सेना कब्जे वाली सीमाओं को मजबूत करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

रूसी सेना अभी भी यूक्रेन के पूर्व में इजियम शहर पर कब्जा करने की कोशिश कर रही है, अतिरिक्त इकाइयों को शुरू करके और इंजीनियरिंग, सामग्री और तकनीकी सहायता को व्यवस्थित करने के उपाय करके समूह को मजबूत कर रही है।