वाशिंगटन। सोशल मीडिया बहुत जल्‍द मशहूर होने का जर‍िया बन चुका है। दुनियाभर में तमाम लोग इसके द्वारा चंद महीनों में ही अमीर हुए हैं। लेकिन इसका सबसे बड़ा खतरा हैं कि हैकर्स की निगाह इसतरह के लोगों पर बनी रहती है, और कब वहां आपको मुसीबत में डाल दें, कहा नहीं जा सकता। ऐसा ही एक वाकया अमेरिका का सामने आया है। हैकर्स ने इंस्‍टाग्राम इंफ्लूएंसर का एकाउंट हैक कर लिया, बदले में लाखों रुपये देने को कहा, जब उसने मना कर दिया, तब हैकर्स ने अजब ही डिमांड कर डाली। बिना कपड़ों के वीडियो-फोटो भेजने को कह दिया। 
अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई ने यह शिकायत दर्ज कराई है। एफबीआई ने अदालत में दावा किया कि आमिर होसैन गोलशन नाम के हैकर ने कई मह‍िलाओं का इंस्‍टाग्राम एकाउंट हैक कर लिया है। उसने सिम स्‍वैपिंग के जर‍िए टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन को बायपास कर लिया और मह‍िला के इंस्‍टाग्राम ऐप्‍स तक पहुंच गया। उस वहां खुद ऑपरेट करने लगा। हैकर ने हर मह‍िला से 15,000 अमेरिकन डॉलर मांगने लगा। एक मह‍िला ने खुद ही इस जाल को तोड़ दिया और उसने अपना एकाउंट हास‍िल कर लिया। दूसरी ने दोस्‍तों से मांगकर 5000 डॉलर दे द‍िए। पर इंस्‍टाग्राम इंफ्लूएंसर ने पैसे देने से इनकार कर दिया, जिसके बाद हैकर ने उसे एक वीडियो कॉल पर स्ट्रिपटीज होने को कहा।
रिपोर्ट के मुताबिक, आपको जानकर हैरानी होगी क‍ि इंस्‍टाग्राम एकाउंट वापस पाने महिला ने उसकी डिमांड मान ली। वह वीडियो कॉल के लिए सहमत हो गई। मह‍िला ने बताया कि कॉल के दौरान गोलशान पूरे समय हस्तमैथुन कर रहा था। मह‍िला ने बताया कि वीडियो कॉल के बाद भी वह एकाउंट एक्‍सेस करने नहीं दे रहा था। मह‍िला ने उसे मनाने के लिए एक घंटे तक फोन पर बात की, इसके बाद उसने एकाउंट वापस किया। हालांकि, इसके बाद भी वह बार बार उसके सामने इस तरह का प्रपोजल रख रहा है पर हर बार मह‍िला ने ठुकराकर पुलिस में शिकायत की।