भोपाल । पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेत्री उमा भारती ने ट्वीट कर वन नेशन-वन इलेक्शन को लेकर 3 महीने में सभी तरह के चुनाव कराने की समर्थन किया है। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि वन नेशन वन इलेक्शन का समर्थन पूरा देश करेगा, क्योंकि इससे लोगों को आराम मिलेगा और खर्च कम होगा। विकास की गति में कोई अवरोध नहीं आएगा।
उमा भारती ने ट्वीट आगे लिखा कि मेरा तो यह भी प्रस्ताव है कि लोकसभा के साथ विधानसभा और इन चुनावों के परिणाम के एक महीने के बाद स्थानीय निकायों और पंचायत व्यवस्था के चुनाव भी करा देने चाहिए। तीन महीने में समस्त चुनावी गतिविधियों को संपूर्ण करके सभी राज्यों को एवं देश को सुख से एवं निर्बाध चलने देना चाहिए।
उमा भर्ती ने आगे लिखा इस हेतु माननीय रामनाथ कोविंद जी की अध्यक्षता में जो समिति बनी है, मैं इन सुझावों को उन्हें भी भेजूंगी। 
गौरतलब है कि देश में लोकसभा और विधानसभा के चुनाव एक साथ हो सकते हैं या नहीं यह पता लगाने के लिए केंद्र सरकार ने पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में समिति का गठन किया है। यह समिति भारत की चुनावी प्रक्रिया का अध्ययन करेगी। 40 साल पहले सन 1983 में पहली बार वन नेशन वन इलेक्शन के बारे में चुनाव आयोग ने सुझाव दिया था। अब एक बार फिर 2023 में सरकार ने इस कदम की संभावना है तलाशने के लिए कमेटी बनाई है।