भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच विशाखापत्तनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस बेहद रोमांचक मैच में भारत ने 2 विकेट से जीत दर्ज कर ली. इस मैच में ईशान किशन(58) और सूर्यकुमार यादव(80) के बल्ले से अर्धशतकीय पारियां देखें को मिलीं. किशन ने दिग्गज इस अर्धशतक के साथ ही पूर्व दिग्गज भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी के एक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. आइए आपको बताते हैं यह कौन सा रिकॉर्ड है.

रोमांचक मैच में भारत ने मारी बाजी

बतौर कप्तान पहला मैच खेल रहे सूर्यकुमार यादव ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 208 रन बनाए. जोश इंग्लिस के बल्ले से ताबड़तोड़ शतक निकला. इंग्लिस ने सिर्फ 50 गेंदों में 11 चौके और 8 छक्कों की मदद से 110 रन की शतकीय पारी खेली. वहीं, स्मिथ ने 52 रन बनाए. इसके जवाब में भारत ने सूर्यकुमार यादव(80 रन) और ईशान किशन(58 रन) की पारियों की बदौलत 1 गेंद रहते 2 विकेट से यह मैच अपने नाम कर लिया.

किशन ने की धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी

ईशान किशन ने इस मैच में जैसे ही अर्धशतक पूरा किया उन्होंने दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. दरअसल, टी20 फॉर्मेट में ईशान का बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज भारत के लिए यह दूसरा अर्धशतक था. धोनी भी टी20 करियर में 2 अर्धशतक लगाने में कामयाब हुए थे. वहीं, इस लिस्ट में विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में सबसे ज्यादा अर्धशतक केएल राहुल के नाम हैं. राहुल 3 फिफ्टी जड़ चुके हैं.

ऐसे हैं ईशान किशन के आंकड़े

टी20 में ईशान किशन के आंकड़ों की बात की जाए तो उन्होंने अब तक 30 मैच खेले हैं. इन मैचों में उन्होंने 25.66 की औसत और 123.38 के स्ट्राइक रेट के साथ 744 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 5 अर्धशतक भी निकले हैं. वहीं, वनडे में किशन ने 27 मैचों में एक डबल सेंचुरी के साथ 933 रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में वह 7 अर्धशतक ठोकने में कामयाब रहे हैं. 40 से ऊपर की औसत के साथ उन्होंने वनडे में अबतक रन बनाए हैं.