सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज जीत ली है। रायपुर में खेले गए चौथे टी20 मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से मात दी। रिंकू सिंह और जितेश शर्मा की तूफानी बल्लेबाजी के बाद अक्षर पटेल ने गेंदबाजी में कहर बरपाया। जीत के बाद सूर्यकुमार ने कहा कि जिस तरह से टीम प्रदर्शन कर रही है, वह देखकर अच्छा लग रहा है।

गौरतलब हो कि रायपुर में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रिंकू सिंह 46 रन और जितेश की कैमियों पारी की बदौलत 174 रन का स्कोर बनाया। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 154 रन ही बना सका। अक्षर पटेल ने तीन विकेट चटकाए। दीपक चाहर को दो विकेट मिला।

टीम का प्रदर्शन देख खुश हैं कप्तान सूर्या

मैच के बाद सूर्यकुमार यादव ने कहा, टॉस के अलावा सब कुछ हमारे हिसाब से हुआ। जीतना बड़ा उत्साहवर्धक एहसास है। हमारे युवा खिलाड़ी जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं, वह देख कर अच्छा लग रहा है। आज के मैच में स्थिति की परवाह किए बिना सभी ने खुल कर खेला और यही मैंने उनसे कहा भी था कि निडर रह कर अपने खेल को आगे बढ़ाया जाए और उसके बाद हम देखेंगे कि क्या होता है।

भारत ने सीरीज में बनाई अजेय बढ़त

बता दें कि पांच मैचों की सीरीज में भारत ने 3-1 से अजेय बढ़त बना ली है। सीरीज का आखिरी मुकाबला बैंगलोर में खेला जाए। इसके बाद सूर्यकुमार के नेतृत्व में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका में तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट तैयारियों में जुट गया है।