सूर्यकुमार यादव की नेतृत्व वाली भारतीय टीम को दूसरे टी20 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। DLS के तहत इस मैच को साउथ अफ्रीका ने 5 विकेट से जी लिया और तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

मैच में सूर्या और रिंकू का बल्ला जमकर गरजा। दोनों ही खिलाड़ियों ने अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन इनकी पारी टीम के किसी काम नहीं आई। मैच में मिली हार के बाद सूर्यकुमार यादव ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान हार की वजह बताई।

सूर्यकुमार ने मैच में मिली हार की बताई वजह

दरअसल, साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ मिली हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान सूर्यकुमार यादव  ने कहा कि टीम इंडिया की बैटिंग के बाद उन्हें ये एक विनिंग टोटल लग रहा था,लेकिन साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने शुरुआती 5-6 ओवर्स में ही मैच उनसे छीन लिया। साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने मैच में शानदार बललेबाजी की, जिसके बार में हम बात कर रहे थे कि ग्राउंड पर जाओ और खेलकर आओ।

इसके साथ ही सूर्या ने कहा कि यह क्रिकेट का वह ब्रांड है, जिसके बारे में हम बात कर रहे थे, बस बाहर जाएं और खुद को अभिव्यक्त करें। गीली गेंद के साथ यह मुश्किल था, लेकिन भविष्य में हमें ऐसी ही परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा और यह हमारे लिए सीख है। तीसरे टी20 का मुझे इंतजार है।

सूर्यकुमार  ने बनाए ये रिकॉर्ड्स

सूर्यकुमार यादव ने टी20आई में दो हजार रन पूरे कर लिए। उन्होंने अपनी 56वीं पारी के दौरान ये कमाल किया और इस दौरान विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी की। विराट कोहली ने भी 56पारी में टी20 इंटरनेशनल में 2000 रन पूरे किए थे। इस दौरान सूर्या ने केएल राहुल को पीछे छोड़ दिया।

इसके साथ ही साउथ अफ्रीका की धरती पर सूर्यकुमार यादव बतौर भारतीय कप्तान अर्धशतक जड़ने वाले पहले भारतीय कप्तान बन गए हैं। उन्होंने एमएस धोनी का 16 साल पुराना रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है।