टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले हर्निया की सर्जरी करा ली है जो सफल रही. उन्होंने बुधवार 17 जनवरी को हॉस्पिटल-बेड पर लेटे अपनी एक फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर फैंस को इस बारे में अपडेट दिया.

सूर्यकुमार ने कराई सर्जरी

मुंबई के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने हर्निया की सर्जरी करा ली है. भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने बुधवार को कहा कि उन्होंने ‘स्पोर्ट्स हर्निया’ की सर्जरी करा ली है. वह पिछले महीने साउथ अफ्रीका के दौरे के दौरान चोटिल हो गए थे. दुनिया के टॉप टी20 बल्लेबाज ने जर्मनी में सर्जरी कराई और उन्हें इससे पूरी तरह उबरने में कम से कम एक महीना लगेगा.

फिट होने में लगेगा एक महीना

सूर्यकुमार को पूरी तरह फिट होने में कम से कम एक महीना लगेगा. उन्होंने अपनी एक तस्वीर पोस्ट कर इसके कैप्शन में लिखा, ‘सर्जरी हो गई है. मैं सभी को उनकी शुभकामनाओं के प्रति धन्यवाद करना चाहूंगा जिन्हें मेरे स्वास्थ्य के प्रति चिंता थी. मैं जल्द ही मैदान पर वापसी करूंगा.’

आईपीएल से कर सकते हैं वापसी

33 साल के सूर्यकुमार के इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन (IPL-2024) के दौरान वापसी की उम्मीद है जिसके बाद जून में टी20 विश्व कप खेला जाएगा. वह भारत के आईसीसी खिताब के सूखे को समाप्त करने की योजना का अहम हिस्सा हैं. बता दें कि सूर्यकुमार अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं थे. उन्होंने अभी तक भारत के लिए एक टेस्ट, 37 वनडे और 60 टी20 मैच खेले हैं. उन्होंने टेस्ट में 8 रन बनाए जबकि वनडे में 4 अर्धशतक जड़ते हुए 773 रन बनाए. टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 4 शतक और 17 अर्धशतकों की मदद से कुल 2141 रन बनाए हैं.