आईपीएल 2023 में विराट कोहली की शानदार फॉर्म जारी है। उन्होंने गुजरात के खिलाफ मैच में 101 रन की शानदार पारी खेली। उन्होंने लगातार दूसरी पारी में शतक लगाया। इससे पहले हैदराबाद के खिलाफ मैच में भी शतक लगाया था। गुजरात और आरसीबी का मैच देखने के लिए विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा भी स्टेडियम पहुंची थीं। कोहली का शतक होने के साथ ही वह जश्न में डूब गईं। उन्होंने अपनी सीट पर खडे होकर कोहली को फ्लाइंग किस दिया। अनुष्का का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अनुष्का के अलावा आरसीबी के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने भी विराट के शतक पर खड़े होकर ताली बजाई।

यह पहला मौका नहीं था, जब अनुष्का अपने पति विराट की किसी उपलब्धि पर उनके साथ रही हैं और इसका जश्न मनाया है। विराट कोहली के 100वें टेस्ट में भी अनुष्का उनके साथ मैदान में पहुंची थीं। वह विराट के अधिकतर मैच देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद रहती हैं और उनकी उपलब्धियों पर जश्न मनाती हैं। 

 
विराट ने इस मैच में 61 गेंद की पारी में 13 चौके और एक छक्का लगाया। उनका स्ट्राइक रेट 165.57 का रहा। इस जीत के साथ ही उनके 14 मैच में 639 रन हो गए हैं। विराट का औसत 53.25 और स्ट्राइक रेट 139.82 का रहा है। उन्होंने दो शतक और छह अर्धशतक लगाए हैं।

विराट ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए
गुजरात के खिलाफ नाबाद 101 रन बनाने के साथ ही विराट कोहली ने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। कोहली ने आईपीएल में अपना सातवां शतक लगाया। वह इस लीग में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में वेस्टइंडीज के क्रिस गेल से आगे निकल गए। गेल ने अपने आईपीएल करियर में छह शतक लगाए थे। शतकीय पारी के दौरान विराट ने इस सीजन में अपने 600 रन भी पूरे कर लिए। उन्होंने तीसरी बार किसी सीजन में 600 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं। कोहली ने 2013 और 2016 में भी ऐसा किया था। लोकेश राहुल ने आईपीएल के चार सीजन में 600 से ज्यादा रन बनाए हैं। वहीं, कोहली, वॉर्नर और गेल ने तीन बार ऐसा किया है।