भोपाल   राजधानी भोपाल के करोंद इलाके में सोमवार को रेस्टोरेंट के अतिक्रमण को हटाने के दौरान हंगामा हो गया। कांग्रेसी धरने पर बैठ गए। बाद में पुलिस ने उन्हें जबर्दस्ती हटा दिया। मामले में कांग्रेस नेता मनोज शुक्ला के विरुद्ध शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने का केस दर्ज किया गया है। करोंद चौराहे पर सैनी रेस्टोरेंट का अतिक्रमण हटाने और जांच करने के लिए जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस अमला पहुंचा था। कांग्रेस नेता का है प्रतिष्ठान मौके पर एस डी एम मनोज वर्मा सहित भारी पुलिस व नगर निगम अमला पहुँचा, निशातपुरा टीआई महेंद्र सिंह चौहान ने बताया कांग्रेस नेता मनोज शुक्ला सहित अन्य नेता बैठे कार्यवाही के खिलाफ शासकीय कार्य मे बाधा डालने का मामला दर्ज

चंद मिनटों में ढहाया अतिक्रमण

इसके बाद नगर निगम के अमले ने अतिक्रमण हटाना शुरू किया। कुछ ही देर में शेड समेत अन्य अतिक्रमण हटा दिया गया। SDM मनोज वर्मा समेत अमले ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की तो मौके पर कांग्रेस नेता शुक्ला पहुंच गए और विरोध जताने लगे। इसके बाद वे वहीं धरने पर बैठ गए। पुलिस ने हटाने की कोशिश की तो वे नहीं हटे। इसके चलते पुलिसकर्मियों ने उन्हें पकड़कर हटाया। फिर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई।

दिग्विजय सिंह ने बोला है, मैं नहीं उठूंगा

रेस्टोरेंट कांग्रेस नेता का बताया जा रहा है। इसके चलते कांग्रेसी प्रशासन की कार्रवाई का विरोध जताने के लिए पहुंचे थे। धरने पर बैठे शुक्ला को हटाने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करना पड़ी। पुलिसकर्मी जब हटाने लगे तो शुक्ला ने कहा- दिग्विजयसिंह ने बोला है, मैं नहीं उठूंगा। हालांकि, कुछ देर बाद पुलिसकर्मियों ने शुक्ला को जबर्दस्ती हटाया।