नई दिल्ली ।  गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए 2 चरणों में हुए विधानसभा चुनाव की मत गणना से पहले कांग्रेस की तरफ से दावा किया गया है कि परिणाम उनके पक्ष में आएगा। कांग्रेस नेता रघु शर्मा ने एक समाचार चैनल से बात करते हुए कहा कि एग्जिट पोल पिछली बार भी बीजेपी को 150 सीटें दे रही थीं लेकिन बीजेपी को 99 सीट ही मिली थी। कांग्रेस ने जमीनी स्तर पर काम किया लोगों के मुद्दे उठाए महंगाई बेरोजगारी और गुजरात के मुद्दे उठाए हैं। बीजेपी ने 30 से ज्यादा लोगों के टिकट काटे जो बागी बन गए थे। 
उन्होंने दावा किया कि ग्रामीण के साथ ही शहरी इलाकों में कांग्रेस का बेहतर प्रदर्शन होगा। आम आदमी पार्टी को गुजरात में ज्यादा महत्त्व नहीं दिया जाना चाहिए। कांग्रेस नेता ने दावा किया कि कल के नतीजे चौकाने वाले होंगे। 
ज्ञात रहे कि गुजरात चुनाव को लेकर आए सभी एग्जिट पोल  में बीजेपी  भारी बहुमत के साथ सत्ता में वापसी कर रही है। गुजरात में इस बार बीजेपी जीत ही नहीं रही बल्कि रिकॉर्ड सीटों के साथ जीत रही है। सभी मीडिया संस्थानों के द्वारा किए गए एग्जिट पोल में बीजेपी की गुजरात में भारी बहुमत के साथ सत्ता में वापसी कराई जा रही है। तमाम एग्जिट पोल इस बार गुजरात में बीजेपी को 132 सीट दे रहे हैं जो 2002 से भी बड़ी जीत है।
वहीं कांग्रेस को एग्जिट पोल में गुजरात में दूसरी बड़ी पार्टी बताया जा रहा है और गुजरात में पहली बार चुनाव लड़ने आई आम आदमी पार्टी को एग्जिट पोल में तीसरी बड़ी पार्टी बताया गया है।