नई दिल्ली/ रायपुर।  केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के 9 साल पूरे होने पर कांग्रेस ने चुनिंदा शहरों में प्रेस कॉफ्रेंस कर भाजपा और प्रधानमंत्री पर सवाल दागे। इस दौरान राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी का कहना है कि मैं पंंडित हूं और मैंने कुंडली दिखवा ली है कि अब भाजपा नहीं आने वाली, क्योंकि भाजपा के जीतने के योग नहीं है। उन्होंने कहा कि पांच राज्यों (मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम) के चुनावों में भी भाजपा पूरी तरह साफ हो रही है।
केन्द्र की मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने और संसद भवन के उद्घाटन के मुद्दे को लेकर कांग्रेस देशभर में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रही है। इसी कड़ी में सांसद प्रमोद तिवारी रायपुर पहुंचे और यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में पत्रकारों से चर्चा की है। तिवारी ने कहा कि रविवार को नए संसद भवन का उद्घाटन होने वाला है और भारत का दुर्भाग्य होगा की जो सदन की मुखिया है, वही यहां मौजूद नहीं रहेंगी। ये डॉ.अंबेडकर के संविधान का अपमान होगा। सदन के मुखिया का जो अधिकार है, जो देश का प्रथम नागरिक हैं। उन्होंने कहा कि अनुरोध के बावजूद राष्ट्रपति से उद्घाटन नहीं कराया जा रहा है। एक ऐसा राजा यहां है, जो अपने साथ किसी की फोटो पसंद नहीं करता, किसी और का नाम अंकित हो यह उन्हें पसंद नहीं। प्रमोद तिवारी ने कहा कि राष्ट्रपति आदिवासी महिला हैं और ये उनका अपमान है।
हम ना भागीदार बनेंगे,ना साझेदार
संसद भवन के उद्घाटन समारोह में शामिल होने की बात को लेकर प्रमोद तिवारी ने कहा कि राष्ट्रपति स्वस्थ हैं, देश में हैं, लेकिन उन्हें नहीं बुलाया जा रहा है। ना हम राष्ट्रपति के अपमान के भागीदार बनेंगे और न ही साझेदार। तिवारी ने कहा हम कर्नाटक में अकेले लड़े हैं, हम अब आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को 100 सीटों से नीचे समेटेंगे।