बार्सिलोना । स्पेन में इन दिनों महिलाओं पर नुकीली सुई से हमले की घटनाएं बढ़ गई हैं। इसको लेकर महिलाओं में दहशत पैदा हो गई है। ऐसे हमले ज्यादातर भीड़-भाड़ वाली जगहों पर होते हैं। ब्रिटेन और फ्रांस में भी इसी तरह की घटनाएं हुई हैं। स्पेन की पुलिस भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर सिरिंज से जुड़े हमलों की जांच कर रही है।
पिछले कुछ हफ्तों में इस तरह की घटनाओं पुलिस में को रिपोर्ट किया गया है। वहीं सोशल मीडिया पर भी कई लोग इस हमले के बारे में लिख रहे हैं। रिपोर्ट किए गए मामलों में आशंका जताई जा रही है कि हमलावर महिलाओं पर यौन हमला करने के लिए सीरिंज में नशीला पदार्थ मिला कर हमला कर रहा है। हालांकि, अब तक दवाओं या अन्य जहरीले उत्पादों के कोई निशान नहीं मिले हैं। इसके साथ ही सुई हमले के बाद किसी तरह की यौन हिंसा का मामला भी सामने नहीं आया है। पिछले कुछ हफ्तों में पुलिस ने केटालोनिया में 23 ऐसे मामले दर्ज किए हैं। ये मामले ज्यादातर पर्यटक शहर लोरेट डी मार और बार्सिलोना में और 12 बास्क देश में दर्ज किए गए हैं। बास्क पुलिस के मुताबिक हमलावर ज्यादातर यंग महिलाओं को टारगेट करते हैं। हमले का पैटर्न लगभग एक समान है।
आमतौर पर एक युवा महिला जब पार्टी से बाहर जा रही होती हैं, तब उस पर यह हमला होता है। हमले में सुई हाथ या पैर में चुभती है और इसके प्रभाव से महिला को सिर में चक्कर आते हैं या फिर नींद आ जाती है। फिलहाल हमलावर को ट्रेस नहीं किया जा सका है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि जिन लोगों को लगता है कि उन्हें टारगेट किया गया है, उन्हें जल्द से जल्द स्वास्थ्य केंद्र जाना चाहिए। इसके साथ ही संबंधित घटना की रिपोर्ट पुलिस में जरूर करनी चाहिए। ब्रिटेन में 2021 में और इस साल फ्रांस में सुई से हमले के मामले सामने आए हैं।