भारतीय टीम ने बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी में विजयी शुरुआत की। रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने नागपुर में खेले गए पहले टेस्‍ट में ऑस्‍ट्रेलिया को एक पारी और 132 रन के विशाल अंतर से मात देकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। अब दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्‍ट शुक्रवार से नई दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम पर खेला जाएगा।

भारतीय टीम की कोशिश विजयी लय को बरकरार रखने की रहेगी। मैच से पहले भारतीय हेड कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कांफ्रेंस में कई विषयों पर अपनी राय प्रकट की। मगर एक सवाल ने द्रविड़ को भी हैरान कर दिया। भारतीय हेड कोच से पूछा गया कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की कमी पर क्‍या कहेंगे? पत्रकार ने मिचेल स्‍टार्क और शाहीन अफरीदी का उदाहरण देते हुए द्रविड़ से पूछा कि भारत के पास इस विभाग में कमी पर क्‍या कहना चाहेंगे?

द्रविड़ ने क्‍या जवाब दिया?

पत्रकार ने अपना सवाल करते हुए पूर्व भारतीय दिग्‍गज आशीष नेहरा और इरफान पठान का उदाहरण भी दिया और कहा कि भारत कैसे इस तरह के गुणी गेंदबाज को खोजेगा। हालांकि, द्रविड़ ने धैर्यपूर्वक सवाल सुना और फिर जवाब में कहा कि केवल बाएं हाथ के तेज गेंदबाज होने का मतलब नहीं कि आपको भारतीय टीम में जगह मिल जाएगी।

भारतीय हेड कोच ने जवाब में कहा, 'बाएं हाथ का तेज गेंदबाज काफी मिश्रण लेकर आता है। आप जहीर खान का नाम भूल गए। मगर चयनकर्ता और प्रबंधन निश्चित ही प्रतिभाओं पर ध्‍यान दे रहे हैं। 
अर्शदीप सिंह ने हाल ही में वनडे में अच्‍छा खेला। वो रणजी ट्रॉफी भी खेल रहा है, जहां 4-5 विकेट लिए। वो युवा है। विकसित हो रहा है। अन्‍य खिलाड़ी भी प्रदर्शन कर रहे हैं। मगर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज होने से आपको टीम में जगह मिलने में मदद नहीं मिलेगी। आपको प्रदर्शन करके भी देना होगा।'

राहुल द्रविड़ ने पत्रकार को दिया करारा जवाब

पत्रकार ने हालांकि, कोच को बीच में रोका और कहना चाहा कि ये गेंदबाज कभी हमारे बल्‍लेबाजों पर पूरी तरह हावी होते हैं। तब द्रविड़ ने पत्रकार को करारा जवाब दिया। उन्‍होंने कहा, 'अगर 6 फीट 4 इंच का गेंदबाज आपके पास है तो आप बता दो। आपने मिचेल स्‍टार्क और शाहीन अफरीदी के नाम लिए, लेकिन भारत में दुलर्भ ही 6 फीट 5 इंच कद के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिलते हैं। हम इस तरफ ध्‍यान दे रहे हैं। हमें महत्‍व पता है, लेकिन अगर आप केवल बाएं हाथ के तेज गेंदबाज है तो आपका चयन नहीं होगा।'

द्रविड़ ने आगे कहा, 'चाहे जहीर खान हो या फिर आशीष नेहरा, इन्‍हें सिर्फ इसलिए मौका नहीं मिला क्‍योंकि ये बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं। मगर वो अच्‍छे गेंदबाज थे।' द्रविड़ ने बताया कि अर्शदीप सिंह, खलील अहमद और मुकेश चौधरी पर करीब से निगाहें रखी जा रही हैं। द्रविड़ ने साथ ही उम्‍मीद जताई कि आगामी आईपीएल में नई प्रतिभाएं मिलेंगी।