पटना । दक्षिण के बाद अब उत्तर भारत के राज्यों में मॉनसून ने प्रवेश कर लिया हैं। पिछले महीने के आखिर में केरल में मॉनसून की दस्तक के बाद कई राज्यों में मॉनसून पहुंच चुका है। वहीं, उत्तर भारत के राज्यों में भी प्री मॉनसून वाली बारिश हो रही है। उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, बिहार आदि जैसे राज्यों में पिछले कई दिनों से बरसात हो रही है। बिहार में आने वाले दिनों में और बारिश का अनुमान जताया गया हैं। हालांकि, आंधी-तूफान के चलते लोगों की मुश्किलें भी बढ़ी हैं। मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में अगले सात दिनों तक भारी बारिश का अनुमान जताया है। 
मौसम विभाग के अनुसार, पटना, भागलपुर, औरंगाबाद, मोतिहारी सहित ज्यादातर जगह पर आने वाले दिनों में झमाझम बारिश की संभावना है। 
पटना के लिए भी मौसम विभाग ने आंधी तूफान और बारिश का अलर्ट जारी किया है। यहां का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है। 28 जून तक यहां भी बारिश के आसार जताए गए हैं, साथ में, आंधी भी चल सकती है। 
भागलपुर जिले में भी बारिश और आंधी तूफान जारी रहेगा। यहां का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है। मधुबनी में 28 जून तक बारिश से कोई राहत नहीं मिलने वाली है। यहां का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा।