मुंबई। भारतीय मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि अगले पांच दिनों तक महाराष्ट्र में भारी बारिश होगी। दरअसल बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने और अरब सागर में कम दबाव की पट्टा बनने से बारिश का जोर बढ़ेगा। मौसम विभाग द्वारा मुंबई में 7 और 8 अगस्त को कुछ स्थानों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है और 9 और 10 अगस्त को बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।
- कोंकण में भारी बारिश
6 और 7 अगस्त को कोंकण और मध्य महाराष्ट्र के घाटों पर कुछ जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. 8 से 10 अगस्त को कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है। कोंकण में रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग के लिए मौसम विभाग द्वारा ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है और अगले पांच दिनों के लिए सतारा में पुणे, कोल्हापुर और घाट मथिया के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।
- विदर्भ मराठवाड़ा में भारी बारिश का अनुमान
विदर्भ में 7 अगस्त से 9 अगस्त के बीच कुछ जगहों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। 10 अगस्त को कहीं-कहीं भारी बारिश का अनुमान है। विदर्भ के लिए आज और कल के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है और कुछ स्थानों पर बिजली गिरने की चेतावनी दी गई है. 9 और 10 अगस्त को मराठवाड़ा में कुछ स्थानों पर भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।