वाशिंगटन। दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी एलन मस्क ने आखिरकार माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट टवीटर को खरीद लिया है।मस्क ने इस महीने पहले ट्विटर को खरीदना का ऑफर दिया था। अब ये डील 44 बिलियन डॉलर में फाइनल हो गई है। लेकिन, ट्विटर खरीदने का मन उन्होंने साल 2017 में ही बना लिया था। 
इस लेकर मस्क का एक पुराना ट्वीट है। 21 दिसंबर 2017 को टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने एक ट्वीट किया था। ट्वीट में उन्होंने 'आई लव टवीटर' लिखा था। मस्क के ट्वीट पर अमेरिकी पत्रकार ने कहा तब वहां इस खरीद ही क्यों नहीं लेते हैं। इस ट्वीट का रिप्लाई देकर मस्क ने पूछा इस कीमत कितनी है? इस ट्वीट के लगभग 52 महीने के अब मस्क ने ट्विटर को आखिर खरीद ही लिया। इसके लिए उन्होंने लगभग 3368 अरब रुपये खर्च किए। 
मस्क के साथ हुई बातचीत अब वायरल हुई है। उस बातचीत के स्क्रीनशॉट को फिर पत्रकार ने ट्वीट करके लिखा है कि ये बातचीत उन्हें परेशान कर रही है। इससे पहले मस्क ने यूजर्स से पूछा था क्या उन्हें अपना सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लांच करना चाहिए। 
जिसके जवाब में ज्यादातर यूजर्स ने कहा उन्हें ट्विटर को ही खरीद लेना चाहिए। मस्क ने पहले ट्विटर में लगभग 9 प्रतिशत का स्टेक लिया था। इसके बाद उन्होंने पूरी कंपनी खरीदने का ऑफर दिया था। उस डील को उन्होंने बेस्ट और फाइनल बताया था। 
मस्क ने कहा है, वहां ट्विटर को फ्री स्पीच के लिए बेहतर प्लेटफॉर्म के तौर पर तैयार करना चाहते हैं। इसके सोर्स कोड को भी पब्लिक में उपलब्ध करवाने की बात उन्होंने कही है। इस वजह से आने वाले कुछ समय में इसमें कई बदलाव हमें देखने को मिल सकते हैं।