छत्तीसगढ़ के जशपुर जेल से फरार हुए दो कैदियों में से एक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसकी गिरफ्तारी कैदी के घर के पास से ही की गई है। जबकि दूसरे कैदी का अभी तक कुछ पता नहीं चल सका है। पुलिस ने पकड़े गए कैदी को जेल प्रशासन को सौंप दिया है। हालांकि अभी तक पुलिस के संदेह के दायरे में जेल प्रशासन है। प्रथम दृष्टया उनकी लापरवाही सामने आई है। इसकी जांच जारी है। 

दरअसल, दुष्कर्म और हत्या के मामले में जेल में बंद दो कैदी तपिल भगत और ललित राम 5 दिसंबर की सुबह करीब साढ़े पांच बजे बैडमिंटन ग्राउंट तैयार करते समय जेल की दीवार फांदकर भाग गए। दोनों कैदियों ने भागने के लिए बैडमिंटन के तार और वालीबॉल पोल का इस्तेमाल किया। उसके सहारे ही दीवार पर चढ़े। दोनों कैदियों के भागने के बाद जब सायरन बजा तो अफसरों को पता चला। 

दोनों कैदियों की गिरफ्तारी के लिए आईजी सरगुजा ने निर्देश दिए थे। इसके बाद पुलिस टीम लगातार मॉनिटरिग कर रही थी। इस बीच फरार कैदियों के परिजनों, पड़ोसियों और आसपास रहने वाले लोगों से भी पूछताछ की गई। इसी बीच तुमला निवासी ललित राम के उसी के क्षेत्र में होने का पता चला। इस पर पुलिस ने छापा मारा और उसे पकड़ लिया। जबकि दूसरा कैदी कपिल भगत की तलाश जारी है।