Recruitment 2023: आईडीबीआई बैंक लिमिटेड की ओर से स्पेशलिस्ट कैडर में अफसरों पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। भर्ती की आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तिथि 03 मार्च है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

आईडीबीआई बैंक लिमिटेड भारतीय जीवन बीमा निगम और भारत सरकार के स्वामित्व में एक विकास वित्त संस्थान है। इसकी स्थापना 1964 में औद्योगिक विकास बैंक ऑफ इंडिया के रूप में हुई थी, जो औद्योगिक क्षेत्र को वित्तीय सेवाएं प्रदान करता है।
 
रिक्तियों का विवरण
यह भर्ती अभियान स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर की 144 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिनमें से 75 रिक्तियां प्रबंधक के पद के लिए हैं, 29 रिक्तियां सहायक महाप्रबंधक के पद के लिए हैं, और 10 रिक्तियां उप महाप्रबंधक के पद के लिए हैं।

आवेदन शुल्क
आईडीबीआई बैंक लिमिटेड के स्पेशलिस्ट ऑफिसर कैडर में भर्ती के तहत सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये है। एससी/एसटी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये निर्धारित है।
 
चयन प्रक्रिया
उपरोक्त पदों के लिए चयन प्रक्रिया में उम्मीदवार द्वारा आवेदन पत्र में घोषित आयु, शैक्षणिक योग्यता और कार्य अनुभव आदि की निर्धारित पात्रता मानदंड और समर्थन में अपलोड किए गए दस्तावेजों की प्रारंभिक जांच शामिल होगी। प्रारंभिक स्क्रीनिंग के बाद और दस्तावेजों के सत्यापन के बिना उम्मीदवारी सभी पदों/ग्रेडों के लिए अंतरिम होगी और मूल दस्तावेजों के साथ सत्यापन के अधीन होगी।  

आईडीबीआई बैंक भर्ती में आवेदन कैसे करें?
 
IDBI की आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in पर जाएं।
करिअर लिंक पर क्लिक करें और एक नया पेज खुलेगा।
पेज पर उपलब्ध एसओ रिक्रूटमेंट अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें।
अपना पंजीकरण करें और खाते में प्रवेश करें।
आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
सबमिट पर क्लिक करें और कंफर्मेशन पेज डाउनलोड करें।
आगे की जरूरत के लिए उसी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।