भारत की महिला निशानेबाज राही सरनोबत, ईशा सिंह और रिदम सांगवान की तिकड़ी ने आईएसएसएफ विश्व कप में देश को तीसरा गोल्ड दिला दिया है। भारतीय तिकड़ी ने रविवार को विश्व कप में महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। इसके साथ भारत तीन स्वर्ण समेत कुल पांच पदक के साथ तालिका में दूसरे स्थान पर बना हुआ है।
भारतीय टीम ने क्वॉलिफिकेशन राउंड 2 में 574 का स्कोर किया और फाइनल में पहुंची। इसके बाद खिताबी मुकाबले में सिंगापुर पर रोमांचक फाइनल में 17-13 से जीत हासिल कर देश को टूर्नामेंट में तीसरा सोने का तमगा दिलाया। भारतीय तिकड़ी ने शनिवार को दूसरे क्वालीफिकेशन चरण में शीर्ष पर रहकर खिताबी दौर के लिए क्वालीफाई किया था।

यह ईशा का दूसरा स्वर्ण और विश्व कप में तीसरा पदक था। उन्होंने इससे पहले महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल टीम स्पर्धा में भी स्वर्ण पदक जबकि महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत स्पर्धा में रजत पदक हासिल किया था।

दिन के अन्य मुकाबले में भारतीय निशानेबाज श्रीयंका साडंगी और अखिल शेरोन ने 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस मिश्रित टीम वर्ग में कांस्य पदक जीता। भारतीय जोड़ी 34 टीमों में पांचवें स्थान पर थी। इसके बाद आठ जोड़ियों में तीसरे स्थान पर रही। उन्होंने आस्ट्रिया के गेरनोट रम्पलर और रेबेका कोएक को हराया।

सौरभ चौधरी और महिलाओं की दस मीटर एयर पिस्टल टीम ने स्वर्ण पदक जीता था जबकि ईशा सिंह ने महिलाओं की दस मीटर एयर पिस्टल में रजत पदक हासिल किया था।