आईपीएल 2023 के 65 वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) से हुआ, जिसमें विराट कोहली ने रिकॉर्ड तोड़ पारी खेलकर छठा शतक लगाया और अपनी टीम को जीत दिलाई।

कोहली की तूफानी पारी

कोहली ने सिर्फ 63 गेंदों में 100 रन बनाए, जिसमें 12 चौके और चार छक्के शामिल थे। आरसीबी ने 187 रनों का पीछा करते हुए 19.2 ओवर में और आठ विकेट बाकी रहते हुए मैच अपने नाम कर लिया। प्लेऑफ की दौड़ में जिंदा रहने के लिए आरसीबी को इस जीत की जरूरत थी।

कोहली ने की क्रिस गेल की बराबरी

कोहली और फाफ डु प्लेसिस (47 रन पर 71) ने पहले विकेट के लिए 172 रन जोड़े, जो आईपीएल 2023 में किसी भी ओपनिंग जोड़ी द्वारा सबसे बड़ी पार्टनरशिप है। विराट कोहली ने अपनी टीम के साथी क्रिस गेल के आईपीएल में छह शतक रिकॉर्ड की बराबरी एक बड़ा छक्का लगाकर की।

कोहली की पारी का खास पल

कोहली ने नौवें ओवर में 103 मीटर का छक्का लगाया, जो उनकी मैच विजयी पारी का मुख्य आकर्षण था। कोहली ने हेनरिक क्लासेन के पहले आईपीएल शतक की वाह-वाही चुराने के लिए एक जादुई पारी खेली। साथ ही आरसीबी की प्ले-ऑफ में एंट्री को लेकर आशंका थी।

क्लासेन की पारी पर फिरा पानी

क्लासेन ने भी 51 बॉल में 104 रन की शानदार पारी के दौरान छह छक्के और आठ चौके जड़कर आरसीबी के सामने 186 रन का लक्ष्य रखने में हैदराबाद की मदद की। हैदराबाद की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। पांच ओवर में टीम का स्कोर 2 विकेट के नुकसान पर 28 रन था, लेकिन कोहली (100) के पास अपनी टीम को मैच जीताने के लिए अलग योजनाएं थीं।

प्वाइंट टेबल में इस स्थान पर आरसीबी

इस जीत के साथ आरसीबी अपने बेहतर नेट रन रेट के कारण प्वाइंट टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गई है। आरसीबी मुंबई इंडियंस के साथ 14 अंकों से बराबरी पर है।