दक्षिण अफ्रीका के एक स्टार विकेटकीपर ने हैदराबाद के मैदान पर गुरुवार को धमाल मचा दिया. इस बल्लेबाज ने आईपीएल-2023 के मुकाबले में गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई और शतक जड़ा. आगामी वर्ल्ड कप-2023 में उनका खेलना अब तय माना जा रहा है.

गेंदबाजों की लगाई क्लास, ठोका शतक

जिस विकेटकीपर बल्लेबाज का जिक्र हो रहा है, वह कोई और नहीं बल्कि सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल रहे हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) हैं. हेनरिक ने गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए शतक जमाया. उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ मुकाबले में 51 गेंदों पर 104 रन बनाए. उनकी पारी में 8 चौके और 6 छक्के शामिल रहे. क्लासेन ने इस दौरान 203.92 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की. ये क्लासेन की पारी का ही कमाल रहा कि हैदराबाद टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 186 रन बना दिए.

भारत की मेजबानी में होना है वर्ल्ड कप

अब क्लासेन को आगामी वनडे वर्ल्ड कप-2023 में विकेटकीपर का दावेदार माना जाने लगा है. क्लासेन ने अभी तक दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए 36 वनडे खेले हैं. वह टी20 फॉर्मेट में तो राष्ट्रीय टीम की कप्तानी भी संभाल चुके हैं. बता दें कि इसी साल अक्टूबर-नवंबर में भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. 

बोर्ड के लिए नजरअंदाज करना मुश्किल

31 साल के हेनरिक क्लासेन साउथ अफ्रीकी टीम की कप्तानी भी संभाल चुके हैं. उन्होंने साल 2021 में दक्षिण अफ्रीका की टी20 टीम का नेतृत्व किया था. क्लासेन ने अभी तक 4 टेस्ट, 36 वनडे और 41 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वह वनडे में 2 शतक और 5 अर्धशतक लगा चुके हैं. यूं तो क्विंटन डि कॉक भी दक्षिण अफ्रीका के लिए विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभाते हैं, लेकिन क्लासेन की फॉर्म को देखते हुए उन्हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता.