भोपाल | मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने अमेजन पर रिपब्लिक डे सेल के दौरान तिरंगे के इस्तेमाल को लेकर सख्त आपत्ति दर्ज कराई है। उन्होंने डीजीपी को निर्देश दिए हैं कि अमेजन के खिलाफ ध्वज संहिता के उल्लंघन का केस दर्ज किया जाए।  

मध्य प्रदेश में अमेजन के खिलाफ केस दर्ज होगा। गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने डीजीपी को इसके लिए आदेश दिए हैं। डॉ. मिश्रा ने कहा कि सेल में राष्ट्रध्वज का इस्तेमाल किया गया है। यह पीड़ादायी बात है। मेरे संज्ञान में मामला लाया गया है। राष्ट्रीयता, राष्ट्र की भावना के विपरीत कोई भी कार्य बर्दाश्त नहीं होगा। यह पहली नजर में राष्ट्रीय ध्वज संहिता का उल्लंघन नजर आ रहा है। यह असहनीय है कि जूते तक कर इसका इस्तेमाल किया गया है। मैंने डीजीपी को निर्देश दिए हैं कि मध्य प्रदेश में वह अमेजन संस्था और उसके मालिकों पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई करें। 
डॉ. मिश्रा पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उनके सामने अमेजन की रिपब्लिक सेल डे में तिरंगे के दुरुपयोग का मसला उठाया गया था। उन्होंने यह भी कहा कि गणतंत्र दिवस पर इस बार 215 कैदियों को रिहा किया जाएगा, जो आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं। इनमें 210 पुरुष और 5 महिलाएं शामिल हैं। इनकी बची हुई सजा को इनके अच्छे आचरण की वजह से माफ किया गया है। उन्होंने कहा कि दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट के तहत सजा काट रहे कैदियों को रिहा नहीं किया जाएगा। इसके अलावा 4 हजार पुलिसकर्मियों और रेडियो आरक्षकों की भर्ती होनी थी, जिसे अब बढ़ाकर 6000 कर दिया गया है। यह भर्ती प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की ओर से की जाएगी।