सिडबी में सरकारी नौकरी इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (सिड्बी) द्वारा सहायक प्रबंध (ग्रेड ए) के 100 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों के लिए आवेदन की आज आखिरी तारीख है। इन पदो के लिए आवेदन प्रक्रिया 4 मार्च से शुरू की गयी थी। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, sidbi.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से जल्द से जल्द अप्लीकेशन सबमिट कर लें।

ऐसे करें अप्लाई

आवेदन के लिए उम्मीदवार सिडबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और फिर कैरियर सेक्शन में जाएं, जहां असिस्टेंट मैनेजर भर्ती के लिए अधिसूचना के साथ-साथ अप्लाई ऑनलाइन का लिंक दिया गया है। इस लिंक पर क्लिक करके या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके उम्मीदवार अप्लीकेशन पेज पर पहुंच सकते हैं। आवेदन के पेज पर उम्मीदवारो को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और अपने पंजीकृत विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों के निर्धारित शुल्क का भी भुगतान करना होगा।

आवेदन से पहले जानें योग्यता

सिड्बी में असिस्टेंट मैनेजर पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से लॉ में डिग्री या इंजीनियरिंग में डिग्री उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आवेदन की आखिरी तारीख को 21 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी, आदि) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है, अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।