जबलपुर । पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने यहां कहा, जबलपुर से बहुत पुराना संबंध, यहां आकर मुझे अपनी जवानी याद आती है। मैने जबलपुर में कैबिनेट की मीटिंग की थी, तिजोरी की चाबी जबलपुर के विधायक को वित्त मंत्री के रूप में सौंपी थी। लेकिन सौदे से बनी सरकार ने जबलपुर से इस तिजोरी की चाबी छीन ली. नतीजन जो ३ हजार करोड़ की योजनाएं शुरु की थीं वो ठप्प पड़ी हैं. ३० साल पहले प्रदेश में जबलपुर सबसे आगे था। उन्होंने आगे कहा कि १४ महीने बाद प्रदेश की जनता शिवराज सरकार का हिसाब कर देगी. उन्होंने कहा कांग्रेस झूठ फरेब की राजनीति नहीं करती. श्री नाथ ने भाजपा पर हमला बोलते हुये कहा कि प्रदेश में शिवराज एक लाख लोगों को रोजगार देने की बात करते हैं, मैं उनसे पूछना चाहता हूं की मध्यप्रदेश में ७० हजार पद रिक्त पड़े हैं. उसके लिये क्या कर रहे हैं. महंगाई बेरोजगारी भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है और मामा नौटंकी कर रहे हैं. महापौर के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने आए कमलनाथ यहां सर्विâट हाउस नम्बर १ में चर्चा कर रहे थे. पत्रकारों से बातचीत करते हुये श्री कमलनाथ ने कहा कि १४ माह बाद प्रशासनिक मशीनरी के दुरुपयोग का हिसाब लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि जिला पंचायत, जनपद पंचायत और नगर परिषद के चुनाव में भाजपा द्वारा प्रशासनिक मिशनरी का जमकर दुरुपयोग किया जा रहा है. पैसों के दम पर चुनाव को प्रभावित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि भाजपा पैसों से वोट तो खरीद सकती है लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं की आत्मा नहीं खरीद सकती.

दो अलग अलग शपथ समारोह भाजपा की नौटंकी...........
जबलपुर में हो रहे कांग्रेस और भाजपा के अलग अलग शपथ ग्रहण समारोह से जुड़े सवाल के जवाब में कमलनाथ ने कहा कि इस तरह के दो कार्यक्रम भाजपा की नौटंकी से ज्यादा कुछ नहीं है. उन्होंने चुटकी लेते हुये कहा कि यदि उन्हें मेरे आने से दिक्कत है तो मुझे भी उनके नहीं आने से खुशी हो रही है. एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हाल ही प्रदेश में हुये जिला पंचायत, जनपद पंचायत, नगर परिषदों के चुनाव में धनबल बाहूबल के साथ साथ शासन और प्रशासन का भरपूर दुरुपयोग किया गया.  

जिला पंचायत में क्रास वोटिंग पर कार्यवाही होगी....
जबलपुर जिला पंचायत में कांग्रेस के बहुमत के बाद भी भाजपा का अध्यक्ष और कांग्रेस का उपाध्यक्ष बनने से जुड़े एक सवाल के जवाब पर पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि भाजपा के षड़यंत्र के द्वारा ऐसा हुआ है. इस मामले की संगठनात्मक लेवल पर और वैधानिक स्तर पर जांच कराई जाएगी. उसके बाद कार्यवाही की जाएगी. बगावत करने के आरोपी एक नेता का सुबह निलंबन और शाम को निलंबन पर स्टे होने के सवाल पर संगठन इस मामले को देख रहा है. बहुत जल्द इस पर निर्णय होगा.

सूची बनाई जा रही है......
श्री नाथ ने पत्रकारों से चर्चा में कहा की भाजपा का समर्थन करने वाले प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों की सूची बनाई जा रही है। १४ माह बाद सभी से हिसाब होगा। हम१४ महीने बाद फिर वापस लौटेंगे, तेजी से विकास होगा। मप्र का नवनिर्माण युवा करेंगें। किसानों की आय बढ़े, क्रय शक्ति बढ़े। यहां के इंस्टिट्यूट तब चलते हैं जब किसान के जेब में पैसे हों। जो हुआ हमारे कार्यकाल में जनता गवाह है। ज्यादा दिन फिर वापस लौटेंगे, सच्चाई का साथ दें तो प्रदेश का भविष्य सुरक्षित होगा।