नई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद संकट के दौर से गुजर रही विमानन कंपनी स्पाइस जेट ने स्विटजरलैंड की बैंक क्रेडिट सुइस को 1.5 मिलियन डॉलर का पेमेंट किया है। कंपनी ने  कहा, ‘स्पाइसजेट लिमिटेड ने क्रेडिट सुइस को 1.5 मिलियन डॉलर का पेमेंट कर सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का पालन किया है।’ एयरलाइन कंपनी ने बताया कि उसने 14 सितंबर को क्रेडिट सुइस को पैसे की अदायगी की। सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन कर स्पाइसजेट ने 15 लाख डॉलर की अदायगी क्रेडिट सुइस को कर दी जिसके बाद कंपनी के शेयर फिर से चढ़ने लगे। बाजार के खुलते ही कंपनी के शेयर जहां 3 फीसदी से ज्यादा चढ़ गए थे वहीं 10 बजकर 55 मिनट पर कंपनी के शेयर 3.41 प्रतिशत की बढ़त के साथ 39.69 पर ट्रेड कर रहे थे।
गौरतलब है कि 11 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने क्रेडिट सुइस को भुगतान के मामले में स्पाइसजेट एयरलाइन के चेयरमैन अजय सिंह के खिलाफ सख्त रुख दिखाया था। सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि 22 सितंबर तक अजय सिंह क्रेडिट सुइस को पांच लाख डॉलर की किस्त का भुगतान कर दें और साथ ही 10 लाख डॉलर के डिफॉल्ट अमाउंट का भी भुगतान करने को कहा गया था। 
एक कोर्ट फाइलिंग से पता चलता है कि इस साल मार्च में क्रेडिट सुइस ने अदालत के आदेशों की ‘जानबूझकर अवमानना’ करने के लिए और दोनों पक्षों बीच समझौते के अनुसार कई मिलियन डॉलर का बकाया भुगतान करने में विफलता पर अजय सिंह और स्पाइसजेट के खिलाफ अवमानना ​​​​कार्यवाही शुरू करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। बता दें कि यह सिलसिला 2015 से ही चल रहा है। 2015 से ही क्रेडिट सुइस और स्पाइसजेट लगभग 24 मिलियन डॉलर के अवैतनिक बकाया  के क्रेडिट सुइस के दावे पर कानूनी विवाद में लगे हुए हैं, जिसके कारण मद्रास हाईकोर्ट ने आदेश दिया कि एयरलाइन को 2021 में बंद कर दिया जाए।