देश में लगातार प्रीमियम सेगमेंट की बाइक्स की मांग में बढ़ोतरी हो रही है। जिसे देखते हुए कंपनियों की ओर से लगातार नई बाइक्स को पेश और लॉन्च किया जा रहा है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि इस सेगमेंट में किस कंपनी की ओर से अब किस बाइक को लॉन्च किया गया है।

लॉन्च हुई बाइक

प्रीमियम सेगमेंट में यज्दी-जावा की ओर से नई बाइक को लॉन्च किया गया है। कंपनी की ओर से 42 बॉबर ब्लैक मिरर बाइक को लॉन्च किया गया है। कंपनी की ओर से इस बाइक के इंजन को भी अपडेट किया गया है। साथ ही कई नए फीचर्स को भी इस बाइक में जोड़ा गया है।

कितना दमदार इंजन

कंपनी की ओर से इस बाइक में 334 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया है। जिससे बाइक को 30.5 हॉर्स पावर के साथ 32.7 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। बाइक में छह स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। बाइक की टॉप स्पीड 135 किलोमीटर प्रति घंटा तक है। कंपनी के मुताबिक इसके इंजन को अपडेट देकर बीएस-6 कम्प्लाइंट बनाया गया है। साथ ही इसे और बेहतर किया गया है। ग्राहक अब इस इंजन को 1350 आरपीएम पर भी बेहतर महसूस कर पाएंगे।

कैसे हैं फीचर्स

बाइक में कई फीचर्स को दिया गया है। इसमें ड्यूल डिस्क ब्रेक, एबीएस, टेलीस्कोपिक फॉर्क्स, ड्यूल शॉक एर्ब्जाबर, 740 एमएम सीट हाइट, डायमंड कट अलॉय व्हील्स, सहित कई फीचर्स को दिया गया है।

किनसे होगा मुकाबला

जावा-यज्दी की नई बाइक का सीधा मुकाबला रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350, बुलेट 350 के साथ ही होंडा सीबी350 जैसी बाइक्स के साथ होगा।