उज्जैन ।   आज बाबा महाकाल के श्रृंगार की विशेष बात यह रही कि आज त्रयोदशी तिथि पर मंगलवार की भस्मआरती में बाबा महाकाल का अबीर, गुलाल, कंकु से श्रृंगार किया गया जिसमें बाबा महाकाल के मस्तक पर सूर्य, चन्द्र और त्रिपुंड अर्पित किया गया। श्रृंगार के बाद बाबा महाकाल के ज्योतिर्लिंग को कपड़े से ढांककर भस्मी रमाई गई और भोग भी लगाया गया। महानिर्वाणी अखाड़े की और से भगवान महाकाल को भस्म अर्पित की गयी। इस दौरान हजारों श्रद्धालुओं ने बाबा महाकाल के दिव्य दर्शनों का लाभ लिया। जिससे पूरा मंदिर परिसर जय श्री महाकाल की गूंज से गुंजायमान हो गया। 

श्री महाकालेश्वर मदिर में 1 लाख की नगद राशि प्रदान की

श्री महाकालेश्वर मंदिर में उज्जैन निवासी श्रीमती प्रेमलता ज्वेल, जो भस्मार्ती भक्त मंडल की सदस्य भी है, उनके द्वारा रुपये 1 लाख की नगद राशि श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति को दान में दी। श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति के सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल द्वारा दानदाता का स्मृति चिन्ह, शाल व प्रसाद भेंट कर विधिवत रसीद प्रदान की गयी। इस अवसर पर पुजारी राम शर्मा, राजेंद्र शर्मा "गुरूजी" उपस्थित थे।

आईटी प्रभारी की सूझबूझ से चोर पकड़ा

श्री महाकालेश्वर मंदिर में प्रात: भस्मार्ती उपरांत श्रद्धालु द्वारा उनका पर्स चोरी होने की शिकयात प्राप्त हुई थी। जिनको गंभीरता से लेते हुए मंदिर प्रबंध समिति के आई.टी. शाखा प्रभारी निर्मल साखला व कंट्रोल रूम से सतत निगरानी की गई। कैमरों के माध्यम से रिकॉर्डिंग देखकर फोटो को सभी सुरक्षा गार्डों को भी भेजा गया। सुरक्षा गार्डों द्वारा निर्गम द्वार पर उक्त चोर को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द किया गया। एएसपी जयंत राठौर व सहायक प्रशासक मूलचंद जूनवाल द्वारा श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबन्ध समिति आई.टी. शाखा प्रभारी निर्मल साखला का सम्मान किया गया।