बिलासपुर । भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव व लोरमी प्रत्याशी अरुण साव के विधानसभा क्षेत्र लोरमी में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वासरमा ने लोरमी के विशाल विजय विश्वास सम्मेलन में कहा कि आज छत्तीसगढ़ की हालत अच्छी नहीं है, यहां खुले आम धर्मांतरण हो रहा है। छतीसगढ़ के आदिवासी लोगों को हर दिन धर्मांतरण के लिए उकसाया जाता है, कोई आवाज उठाता हैं तो सरकार कहती है ये सांप्रदायिकता है, हम कांग्रेस से कहना चाहते हैं हमे आप सेक्युलरिज्म की भाषा न सिखाए।
असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि मैं यहां आकर छत्तीसगढ़ी भाषा सीखा, ये बहुत प्यारी भाषा है, लेकिन यहां एक ही नाम सुनाई पड़ रहा है अकबर, अकबर, अकबर। यूपी में भी पहले बाबर-बाबर नाम आता था, मोदी आये, बाबर को हटाया। श्री राम मंदिर बनाया। अकबर को जल्दी साफ करिए नहीं तो प्रदेश बर्बाद हो जाएगा। एक अकबर आते हैं तो 100 अकबर बुला लाते हैं, इसलिए जितना जल्दी हो सकता हैं। उन्हें विदा कीजिए, नहीं तो माता कौशल्या की भूमि अपवित्र हो जाएगी। असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा कि राजनीति में वादा करना प्रण होता है। एक प्रण भीष्मपितामह ने किया था जिसे उम्रभर निभाया। छत्तीसगढ़ का ऐसा मुख्यमंत्री भी है। जिसने अपने जीवन में कोई वादा नहीं निभाया बल्कि भूल गया। शराब बंद नही की बल्कि कोरोना काल में शराब की घर पहुंच सेवा शुरू कर दी। आज पूरा देश में नाम है कि वो दारू का सरदार बन चुका है। माताओं के लिए दारू बंद करूंगा बोला था। आज हर जगह ठेका लगा दिया, कांग्रेस के दलाल लोग इसे चलाते हैं। बेरोजगारों को रोजगार देने के बदले पीएससी में उनके हक को मारा। हमें ऐसी सरकार बनानी है जो बेरोजगारी भत्ता देने के बदले युवाओं को रोजगार दे। उन्होने कहा कि भत्ता देंगे तो कितना दिन चलेगा। 3 लाख लोगों को कम से कम नौकरी दे देते, वो भी नहीं किया। पीएससी में नौकरी निकाला तो कांग्रेस के दलाल सारी नौकरी बांट लिए, ऐसी सरकार हमें नहीं चाहिए।
असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वासरमा ने कहा कि भूपेश बघेल ने गरीबों से मकान छीन लिया, क्योकि वह प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम से छत्तीसगढ़ के 16 लाख गरीबों को पक्का आवास मिलना था।  मोदी छतीसगढ़ से चावल खरीदते हैं, 2100 देते हैं,कांग्रेस 600 मात्र देती हैं, ये मोदी न्याय योजना हैं, लेकिन इसमें भी मात्र 600 रुपये देकर आपने इस योजना को राजीव गांधी न्याय योजना का नाम किया। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने कहा कि हम हमास के साथ है।  देश मे कांग्रेस का शासन होता है, उसी समय आतंकवाद होता है, बाबर, औरंगजेब ने हमारे देश को दुर्बल बनाया।  मोदी ने राम मंदिर बनावाया, 2024 में हम सब दर्शन के लिए जाएंगे। छत्तीसगढ़ प्रभु राम का हैं, कांग्रेस कभी भी राम मंदिर बनवाने के लिए कोई काम नहीं किया, उन्होंने हमेशा बाबर के लिए काम किया। भूपेश बघेल की सरकार छत्तीसगढ़ एवं लोरमी के विकास को पूरी तरह से बाधित करके रखे हैं।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सांसद अरूण साव ने कहा कि  उन्होंने कहा कि आप सभी याद करो जब हिमंता बिस्वा सरमा का मुख्यमंत्री बनने से पहले असम की स्थिति क्या थी। असम में राष्ट्र विरोधी ताकत और देश विरोधी ताकतें थी जिसने असम और पूर्वाेत्तर राज्यों को घेर रखा था। आज धर्मांतरण करने वाले, देश के खिलाफ काम करने वाले, असम से भगा दिये गए है वह अब ढूंढने पर भी वह नहीं मिल रहे हैं। आज छत्तीसगढ़ की भी वही स्थिति है आज छत्तीसगढ़ अपराध गढ़, नशे का गढ़, भ्रष्टाचार का गढ़ बन गया है छत्तीसगढ़ में माफियाओं का राज कायम हो गया है। छत्तीसगढ़ में विकास की सारे कार्य ठप पड़े हैं। उन्होंने कह कि आज छत्तीसगढ़ को ऐसी सरकार की जरूरत है, ऐसे मुख्यमंत्री की जरूरत है जो छत्तीसगढ़ में जो देश विरोधी ताकत है इन ताकतों को छत्तीसगढ़ से भगा सके।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री साव ने कहा कि आज लोरमी की क्या स्थिति है आप सभी जानते हैं। जुआ, सट्टा, शराब, वसूली, भ्रष्टाचार बढ़ गया है। यहां एक भी काम बिना पैसा दिए नहीं होता है। पौने पांच साल में भूपेश बघेल की सरकार छत्तीसगढ़ एवं लोरमी के विकास को पूरी तरह से बाधित करके रखे हैं। यहां जो कार्य विकास कार्य हुए हैं वह भारतीय जनता पार्टी के सरकार के समय हुए हैं। आज लोरमी का विकास पूरी तरह ठप हो गया है। लोरमी में एक भी स्कूल प्रदेश की कांग्रेस सरकार नहीं बन पाई है। उन्होंने कहा कि आपका यह बेटा, आपका यह भाई आपकी सेवा के लिए सदैव तत्पर रहेगा। लोरमी की तरक्की और बेहतरीन के लिए पूरी जान लगाकर काम करेंगे यह मैं आपको भरोसा दिलाता हूं।
मैं लोरमी की मान सम्मान और प्रतिष्ठा को बढ़ाने का काम करूंगा आपके साथ लोरमी के विकास के लिए कंधे से कंधा मिलाकर काम करने का भरोसा आपको दिलाता हूं। उन्होंने कहा कि आपको यहां एक वोट से दो विधायक मिलेगें।  छत्तीसगढ़ में कमल खिलाना है और भ्रष्टाचारी सरकार, छत्तीसगढ़ को लूटने वाला भूपेश बघेल की सरकार को उखाड़ फेंकना है। लोरमी विधायक धर्म जीत सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा की अरुण साव हमारे सेनापति हैं उन्हें किसी प्रकार की तकलीफ हुई तो हम सबके लिए लानत की बात है।
उन्होंने अरुण साव के लिए एक गीत ,किसी की मुस्कुराहटों पर हो निसार किसी का दर्द मिल सके तो ले उधार किसी के वास्ते हो तेरे दिल में प्यार गाकर अरुण साव के व्यवहार कुशलता को जनता को बताया और कहा कि अरुण साव को प्रचंड मतों से विजई बनाकर लोरमी के विकास की नई गाथा शुरू करें। कार्यक्रम में  ठाकुर धर्मजीत सिंह विधायक लोरमी, टोकन साहू  पूर्व विधायक लोरमी ठाकुर, भूपेंद्र सिंह पूर्व विधायक लोरमी शैलेश पाठक जिला अध्यक्ष मुंगेली गुरमीत सलूजा महामंत्री लोरमी, प्रदीप मिश्रा दिनेश साहू महाजन जायसवाल मंडल अध्यक्ष लोरमी विश्वास दुबे महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष सहित वरिष्ठ जन माजूद रहे।