लंदन  । ब्रिटेन में बढ़ती महंगाई और बिजली संकट ने लोगों को बचत करना सिखा दिया है। ब्रिटेन में बिजली संकट दिनोंदिन गहरा रहा है।भारी-भरकम बिजली बिल को चुकाने की हैसियत निम्न और मध्यम वर्ग की नहीं है। जिसके कारण उन्होंने बिजली का बिल कम करने और ठंड से बचने का रास्ता खोज लिया है।
 ब्रिटेन के 96 फ़ीसदी लोग हीटर और ब्लोअर का उपयोग कम से कम कर रहे हैं। 63 फ़ीसदी लोगों ने घर को गर्म रखने के लिए बिजली और गैस का उपयोग कम कर दिया है। ब्रिटेन के 82 फ़ीसदी नागरिकों ने ज्यादा कपड़े और ब्लैंकेट एकत्रित कर उन से ठंड का बचाव कर बिजली और गैस के बिलों को नियंत्रित किया जा रहा है।बिजली और गैस की बढ़ती कीमतेंब्रिटेन में रहने वालों के लिए बड़ी मुसीबत का कारण बन गई हैं। अब लोगों ने इससे निपटने के तरीके को सीखना शुरू कर दिया है।
 ब्रिटेन में इन दिनों महंगाई बहुत ज्यादा है।अनाज खत्म ना हो जाए इसके लिए अनाज का स्टॉक करना भी शुरू कर दिया है। वह निश्चित आय में रहने का तरीका सीख रहे हैं।
 ब्रिटेन के 4962 घरों के सर्वे के बाद उपरोक्त तथ्य उजागर हुए हैं।बिजली गैस और खाने-पीने के दामों में वृद्धि होने के कारण अब लोग अपने खर्चे में कटौती कर रहे हैं।बैंक ऑफ इंग्लैंड द्वारा निर्धारित 2 फ़ीसदी की  दर  से ऊपर है। 34 फ़ीसदी लोगों ने सर्वे में स्वीकार किया हैकि कटौती के कारण उनके स्वास्थ्य और रोजमर्रा के जीवन में नकारात्मक असर पड़ रहा है। ब्रिटेन में जीवन जीना मुश्किल हो गया है।