रायपुर | छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी है। सरकारी नौकरी का सपना संजोए युवाओं का अरमान पूरा हो सकता है। प्रदेश में आरक्षण का मुद्दा खत्म होने के बाद राज्य सरकार विभिन्न नौकरियों के लिए भर्ती निकाल रही है। प्रदेश में इन दिनों बंपर वैकेंसी निकल रही है। उम्मीदवार 8 मई को सुबह 10 बजे से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। रोजगार एवं प्रशिक्षण विभाग ने शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों में प्रशिक्षण अधिकारी के 366 रिक्त पदों के लिए विज्ञापन निकला है। इन पदों के भर्ती व्यापमं के जरिए किया जाएगा। इन रिक्त पदों के लिए छत्तीसगढ़ के मूल निवासी ही आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार के पास मूल निवास प्रमाण पत्र होना जरूरी है।  

इन पदों पर होगी भर्ती

विभाग के विज्ञापन के अनुसार, इंफारमेंशन एंड कम्युनिकेशन टेक्रॉलाजी सिस्टम मेंटेनेंस के 1, इलेक्ट्रिशियन के 51, कम्प्यूटर ऑपरेटर एंड प्रोग्रामिंग असिस्टेंट के 86, कारपेंटर के 2, टर्नर के 6, ड्राईवर कम मैकेनिक के 6, ड्राफ्ट्समेन मैकेनिकल के 1, फिटर के 48, मशीनिष्ट के 4, मशीनिष्ट ग्राइंडर के1, मेसन (बिल्डिंग कंस्ट्रक्टर) के 1, मैकेनिक ट्रैक्टर के 2, मैकेनिक डीजल के 32, मैकेनिक मोटर व्हीकल के 5, मैकेनिक रेफ्रिजेरेशन एंड एयर कंडीशनर के 2, वर्कशॉप कैल्युलेशन एवं इंजीनियरिंग ड्रॉइंग के 72, वायरमैन के 2, वेल्डर के 30, शीट मेटल वर्कर के 1, सेक्रेटेरियल प्रेक्टिस (अंग्रेजी) के 2, सिविंग टेक्रॉलाजी के 6, हॉस्पिटल हाउस कीपिंग के 2 और एम्लायबिलिटी स्किल के 3 को मिलाकर कुल 366 पदों पर भर्ती होगी।

इस लिंक पर क्लिक कर आवेदन करें

रिक्त पदों की संख्या और ट्रेड के साथ विषय में बदवाल किया जा सकता है। प्रतियोगी परीक्षा की तिथि व्यापमं की ओर से अलग से जारी होगा। आवेदन पत्र व्यापम के वेबसाइट पर 8 मई को सुबह 10 बजे से भर सकते हैं। इन पदों की आवश्यक अर्हताएं, शैक्षणिक अनुभव, आयु सीमा, निर्देश, परीक्षा योजना, चयन प्रक्रिया, पाठ्यक्रम और पदों का आरक्षण आदि का विस्तृत विवरण और महत्वपूर्ण जानकारी के लिए व्यापमं की वेबसाइट http://vyapam.cgstate.gov.in पर देख सकते हैं।