शिवराजमय हुआ बुधनी, रोड शो में हजारों की संख्या में बहनें, बेटा-बेटी, बड़े-बुजुर्ग और दिव्यांग भी हुए शामिल, सिवनी मालवा में बहनों ने भैया शिवराज के ऊपर लिखा गीत गाकर किया स्वागत

मल्लिकार्जुन खड़गे, नाममात्र के अध्यक्ष, पूरी फसल भैया-बहन काट रहे
कांग्रेस के कुछ नेता जेल में और कुछ नेता बेल पे

आटे को लीटर में तोलने वाले कांग्रेसी, जमीनी वास्तविकता से परिचित नहीं 

सेठ कमल नाथ की करोड़ों की दौलत से ज्यादा मेरी बहनों का दिया 1-1 रुपया
हर बहन को लखपति बनाना है

गुटों में बटी कांग्रेस- दिग्गी गुट, कमलनाथ गुट, भगवान जाने कितने गुट

मोदी जी के नेतृत्व में हमारा भारत, दुनिया को दिशा दिखा रहा

       
     भोपाल ।
   मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को अपने गृह ग्राम जैत में हनुमान मंदिर, कुल देवी-देवता,नर्मदा मैया और सलकनपुर में माता विजयासन की पूजा-अर्चना कर बुधनी विधानसभा से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान हजारों की संख्या में बहनें, बेटा-बेटी, बुजुर्ग और समर्थक मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के साथ नामांकन रैली में मौजूद रहे। साथ ही मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बुधनी में रोड शो, सिवनी मालवा में भाजपा प्रत्याशी श्री प्रेमशंकर वर्मा और सोहागपुर में प्रत्याशी श्री विजय पाल सिंह के समर्थन में विशाल जनसभाओं को संबोधित किया। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, मैं अपनी जन्मभूमि, कर्मभूमि, मातृभूमि, पुण्यभूमि और वो माटी जिसके आशीर्वाद से प्रदेश की जनता की सेवा कर इतना काम कर पाया हूं, वहाँ प्रणाम करने आया हूँ। अपने ग्रामवासियों की शुभकामनाएं और बुजुर्गों का आशीर्वाद लेकर आज मैंने नामांकन फ़ॉर्म भरा है। इसके बाद यहाँ का चुनाव यहाँ की जनता लड़ेगी, यहाँ का हर नागरिक शिवराज है मैं तो केवल वोट डालने आऊँगा। 

कांग्रेस के कितने गुट - दिग्गी गुट, सेठ कमलनाथ गुट

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस और इंडी गठबंधन पर हमला बोलते हुए कहा कि, एक दिल के टुकड़े हजार हुए कोई इधर गिरा कोई उधर गिरा। सपा, आप, कांग्रेस और कांग्रेस में भी दिग्गी गुट, सेठ कमलनाथ गुट, अरुण यादव और अजय सिंह गुट और न जाने कितने गुट हैं ये तो भगवान ही जाने। उन्होंने कहा कि, मल्लिकार्जुन खड़गे तो नाममात्र के अध्यक्ष हैं। असल में तो भैया-बहन फसल काटते हैं। मध्यप्रदेश में भी कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने पूरी पार्टी पर कब्जा जमा कर रखा है और आगे की संभावनाएं भी काँग्रेसियों की समाप्त कर दी हैं। उनके आगे की पीढ़ी भी तैयार है और वो टिकट भी बाँट देती है। इन लोगों ने कब्जा करके कांग्रेस को निष्प्राण बना दिया है।

कांग्रेसी नेता जमीनी वास्तविकता से परिचित नहीं

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम लिए बिना तंज कसते हुए कहा कि, आप ही देखिए उनमें और हम में अंतर क्या है। वो लोग आटे को लीटर में तोलते हैं। धान का खेत काटने पहुँच जाते हैं लेकिन यह पता ही नहीं है कि धान जमीन के नीचे होती है या जमीन के उपर। जमीनी वास्तविकता से परिचित नहीं हैं। हमनें तो बक्खर हाँके हैं और ढुली टांग कर उराई भी की है। उन्होंने कहा कि, कांग्रेस के मित्र बहुत परेशान रहते हैं। कहते हैं कहाँ से आ गया ढेड मुट्ठी का। एक बार तो मेरा श्राध्द ही कर दिया। तो मैंने कहा राख के ढेर से भी उठकर खड़ा हो जाऊंगा। अभी तो बहुत काम करना है। हर गाँव को आइडियल, हर खेत को पानी,  हर जवान को रोजगार, हर बेटा- बेटी को बेहतर शिक्षा, हर बीमार को इलाज। अपने मध्यप्रदेश को स्वर्ग से भी सुंदर बनाना है।

कांग्रेस में कुछ नेता जेल में और कुछ नेता बेल पर हैं

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, कांग्रेस जनता का भल नहीं कर सकती। अब नेताओं की पहचान भी छुपा रहें हैं। उन्होंने कहा कि, कांग्रेस के एक नेता कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को जय-वीरू कहकर बुला रहें हैं, लेकिन जय और वीरू तो जेल से छूट कर आए थे। उन्होंने कहा कि, कुछ नेता जेल में हैं और कुछ कांग्रेस के नेता बेल पर हैं। कांग्रेस के जमाने में नेताओं को कभी जेल नहीं होती थी, लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने कह दिया कि, ना खाउंगा ना खाने दूंगा। इसके बाद सभी कांग्रेसी घबराए हुए हैं। अब जमाना बदल गया है। नरेंद्र मोदी जी देश के प्रधानमंत्री हैं गड़बड़ की तो नेता भी जेल जाएगा।

बहनों का 1 रूपया करोड़ों की दौलत से ज्यादा है

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को जनसभाओं के दौरान लाड़ली लक्ष्मियां, बहने और बेटियां चुनाव लड़ने के लिए आर्थिक सहयोग के रूप में 10-20-50 रूपए भेंट कर रहीं हैं। श्री चौहान ने इस आर्थिक सहयोग को लेकर कहा कि, बहनें मुझे चुनाव लड़ने के लिए 10-10 रूपए दे रही हैं, कई बहनों ने तो सिक्के भी दिए। जैसे सबरी के बेर भगवान राम को 56 व्यंजन से ज्यादा स्वादिष्ट लगे थे वैसे ही तुम्हारे एक रुपए कमलनाथ की करोड़ों की दौलत से भी ज्यादा है। अब वो लोग तो सेठ, अरबपति, उद्योगपति गाँव-गली वो क्या जाने मध्यप्रदेश की माटी से उनका क्या लेना देना है, लेकिन अपना तो नरा ही जैत में गढ़ा है। उनको तो पता ही नहीं होगा कि नरा कहाँ गढ़ा है वो तो नरा का मतलब ही नहीं जानते होंगे। ये तो ठहरे परदेशी, चुनाव में आते हैं तब दिखाई देते हैं।

हर बहन को लखपति बनाना है

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधनी में विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, मेरी जिंदगी का लक्ष्य है, जनता की जिंदगी बेहतर बनाना। हर बहन को आने वाले 5 सालों में लखपति दीदी बनाउंगा। घर का कामकाज करने के साथ ही जिनकी साल की आमदनी 1 लाख रूपए से ज्यादा हो वह है लखपति दीदी। सेवा करेंगे तो ऐसी करेंगे कि जमाना भी याद रखेगा। उन्होंने कहा कि, मैं जहां से भी गुजरता हूं बच्चे मुझे मामा-मामा कहकर प्यार लुटाते हैं। ऐसा रिश्ता शायद ही किसी नेता का अपनी जनता से होगा। वहीं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने सभा में उमड़े जनसैलाब से अपील करते हुए कहा कि, अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों, आप सबको शिवराज सिंह चौहान बनकर बुधनी सीट जिताना है, और मध्यप्रदेश में फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाना है।

विकास और जनकल्याण की दृष्टि से बुधनी आगे

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, बुधनी विकास और जनकल्याण की दृष्टि से अग्रणी विधानसभा है। विकास के इन कामों को और भी आगे बढ़ाना है और इसलिए बुधनी में भारतीय जनता पार्टी जरूरी है। वहीं श्री चौहान ने कहा कि, बुधनी में अगर आप देखेंगे तो यहां देवी लोक बन रहा है। सांस्कृतिक पुनरुत्थान का पूरे मध्यप्रदेश में एक दौर है। चाहे महाकाल महालोक हो, एकात्म धाम हो,  अद्वैत लोक हो, हनुमान जी का लोक हो, चाहे वनवासी राम लोक हो, राम राजा लोक हो, हमने केवल सड़क, स्कूल, पुल, पुलिया, अस्पताल ही नहीं बनाएं हैं बल्कि भारत की सांस्कृतिक परंपरा को हमारी सनातन संस्कृति को भी आगे बढ़ाने के अनेकों काम किए हैं। 

शिवराजमय हुआ बुधनी

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने नामांकन फॉर्म भरने के पूर्व देवी मैया, नर्मदा मैया और कुलदेवताओं की पूजा-अर्चना की और बुजुर्गों, ग्रामवासियों का आशीर्वाद लेकर नामांकन रैली का शुभारंभ किया। इस दौरान हजारों की संख्या में बहनें, बेटे-बेटियां, नौजवान, बड़े-बुजुर्ग और दिव्यांग भी शिवराज की रैली में शामिल हुए और रोड शो में पैदल मार्च करते हुए तहसील कार्यालय तक पहुंचें। जहां-जहां से मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का रोड शो गुजर रहा था वहां-वहां शिवराज जिंदाबाद की गूंज सुनाई दे रही थी। हर गली, हर मौहल्ले, हर दुकान और हर छत से आवाज आ रही थी हमारी पहचान, बुधनी की पहचान - शिवराज सिंह चौहान। 

भाजपा की सरकार जरूरी है

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, तीन चीज़ें ऐसी है जिनके कारण भाजपा की सरकार बननी चाहिए। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में भारत का विकास हो रहा है। श्री मोदी जी के नेतृत्व में हमारा देश, दुनिया को दिशा दिखाएगा। कई मामलों में दिखा रहा है कि, न केवल राष्ट्र का मान-सम्मान और वैभव बड़ा है, बल्कि विकास हो या जनकल्याण हो, सभी दृष्टियों से देश आगे बड़ा है। मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है, पिछले 18 वर्षों में मध्य प्रदेश का कायाकल्प किया है और आज हम विकसित राज्यों की अग्रिम श्रेणी में खड़े हुए हैं। जनकल्याण की दृष्टि से भी एक नई अनेकों योजना है जिसमें मुख्यमंत्री लाडली बहना जैसी योजनाएं हैं और बहुत महत्वपूर्ण है कि जनकल्याणकारी योजनाएं आगे बढ़े, इसलिए मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनना आवश्यक है।