एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है. चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना आखिरी लीग मैच 20 तारीख को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेला खेला. इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने 77 रनों से बाजी मार प्लेऑफ में एंट्री की. लेकिन प्लेऑफ मैचों से पहले चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को एक बड़ा झटका लगा है. एक बड़ा मैच विनर खिलाड़ी सीजन के बीच ही टीम का साथ छोड़कर घर लौट गया है. सीएसके की टीम को अब इस खिलाड़ी के बिना ही सीजन में आगे खेलना होगा.

फिटनेस की समस्या से जूझ रहे इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स इंडियन प्रीमियर लीग 2023 से बाहर हो गए हैं. अगले महीने से शुरू हो रही एशेज सीरीज की तैयारियों के लिए बेन स्टोक्स ने बीच सीजन लौटने का फैसला किया है. 31 साल के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को चेन्नई सुपर किंग्स ने दिसंबर 2022 की नीलामी में 16.25 करोड़ रुपए में खरीदा था. वह चेन्नई की तरफ से केवल दो मैचों में खेल पाए जिसमें उन्होंने सात और आठ रन बनाए. उन्होंने केवल एक ओवर किया जिसमें 18 रन दिए. वहीं, बेन स्टोक्स चेन्नई सुपर किंग्स के आखिरी लीग मैच में भी प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बने थे.

स्टोक्स शनिवार की शाम को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए अंतिम लीग मैच के बाद ब्रिटेन लौट गए हैं. ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज 16 जून से शुरू होगी. इंग्लैंड एशेज की तैयारियों के सिलसिले में एक जून से आयरलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में एकमात्र टेस्ट मैच भी खेलेगा. बेन स्टोक्स इस मैच में भी खेलते हुए नजर आएंगे.

आईपीएल 2023 में सीएसके का प्रदर्शन

चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन में अभी तक कुल 14 मैच खेले हैं. इनमें से चेन्नई सुपर किंग्स को 8 मैचों में जीत मिली है और 5 में हार का सामना करना पड़ा है. चेन्नई सुपर किंग्स लीग स्टेस के आखिरी मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हराने में कामयाब रही और वह प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की करनी वाली दूसरी टीम बनी. सीएसके 17 अंक लेकर पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर रही है.