बिलासपुर । नवरात्रि के पावन पर्व में नगर में सभी तरफ रास गरबा की धूम मची है, जिसमे कई बड़े आयोजन भी किये जा रहे है,परंतु किसी शिक्षा के केंद्र में ऐसे आयोजन नही होते क्योकि शायद ये उनके लिए सहज या फिर उन शिक्षा के संस्थाओ को जरूरी नही लगता पर क्या शिक्षा के साथ अध्यनरत बच्चों को एक ऐसा माहौल नही दिया जा सकता जिसमे धार्मिक आस्था का भी समावेश हो?
और इन्ही बातो का ध्यान रखते हुए ड्रीमलैंड स्कूल कई वर्षों से एक परंपरा कायम रखे हुए है और आज उसी तारतम्य में स्कूल प्रागण में ही भव्य गरबा का आयोजन किया गया।जिसमें अध्यनरत बच्चों के साथ ही शिक्षिकाओ ने एक साथ मिलकर गरबा नृत्य कर एक जोरदार प्रस्तुति दी। जिसमे पूरे क्षेत्र के अलावा समूचे नगर में इस आयोजन की मुख्तकंठ से सभी ने सराहना की।
आज नवरात्रि के पावन पर्व के अवसर मे ड्रीमलैंड हॉयर सेकेंडरी स्कूल म रास गरबा का रंगारंग कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। इसमे अजंता ,एलोरा ,नालंदा व तक्षशिला हाउस के बच्चों ने बढचढ कर अत्यंत उत्साह से भाग लिया। इस कार्यक्रम को सफल बनाने मे शाला की प्राचार्या श्रीमती निवेदिता सरकार व उप प्राचार्या श्रीमती तापोसी सरकार तथा समस्त शिक्षक व शिक्षिकाओं का योगदान सराहनीय रहा।
डांडिया और गरबा का कार्यक्रम हर्षोल्लास से मनाया गया। जिसमें चारों हाउस के विद्यार्थी और शिक्षक ने बढ़ चढ़कर भाग लिया सारी कार्यक्रम के मंच संचालन में आमोस सैमुअल का शानदार और सराहनीय योगदान रहा वहीँ। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में ड्रीमलैंड स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती निवेदिता सरकार वाइस प्रिंसिपल श्रीमती तापोषी सरकार , और सभी शिक्षकों और शिक्षिकाओं का विशेष योगदान रहा।