रायपुर । छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के टिकरापारा में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हो गया। दरअसल, टिकरापारा थाना क्षेत्र एक प्लास्टिक स्‍क्रैप में ब्लास्ट हो गया जिस तेज धमाके से पूरा इलाका दहल उठा। इस धमाके के कारण पास के एक युवक के हाथ काफी बुरी तरह से जख्मी हो गया और उसकी मौत हो गई।इस बम ब्लास्ट में घायल हुए युवक को आसपास के लोगों ने तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन वो इस तरह से घायल हुआ था कि इलाज के दौरान अस्पताल में उसकी मौत हो गई।

बताया जा रहा है इस धमाके का असर काफी दर तक देखा गया था। यह ब्लास्ट इतना भयानक था कि आसपास के दुकानों और बिल्डिंग के शीशे तक टूट गए।घटना के तुरंत बाद लोगों ने पुलिस को घटना की जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक प्लास्टिक की फैक्ट्री में ब्लास्ट हुआ है। एक युवक ने एक डब्बे को खोला, इसी दौरान ब्लास्ट हुआ है। हालांकि उसमें क्या था इसकी जानकारी अभी नहीं लग सकती है।

पुलिस फिलहाल इसे केमिकल ब्लास्ट बता रही है।तमिलनाडु के विरुधुनगर में एक पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ है। धमाके में एक शख्स की मौत हो गई है। जिला कलेक्टर मेघनाथ रेड्डी ने बताया कि शिवकाशी की इस फैक्ट्री में पटाखे बनाए जाते हैं। गुरुवार सुबह फैक्ट्री में अचानक धमाका हो गया। धमाके में फैक्ट्री में काम करने वाले एक शख्स की मौत हो गई है। धमाका क्यों हुआ, इसका पता अभी नहीं चल सका है। मामले की जांच की जा रही है।