भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अर्जेंटीना के राष्ट्रपति अल्बर्टो फर्नांडीज के साथ मुलाकात की। उन्होंने दोनों देशों के बीच व्यापारिक संबंधों को मजबूत करने और महत्वाकांक्षी बनाने के उपायों के साथ-साथ रक्षा और परमाणु ऊर्जा में द्विपक्षीय सहयोग की संभावना पर चर्चा की।

गौरतलब है कि तीन लैटिन अमेरिकी देशों की अपनी पहली आधिकारिक यात्रा के अंतिम चरण में गुरुवार को यहां पहुंचे जयशंकर ने अर्थव्यवस्था मंत्री सर्जियो मस्सा से भी मुलाकात की और आर्थिक सहयोग पर विचारों का आदान-प्रदान किया। जयशंकर ने इस दौरान ट्वीट करते हुए लिखा कि अर्जेंटीना के अर्थव्यवस्था मंत्री सर्जियोमासा से मिलकर खुशी हुई। हमारे आर्थिक सहयोग के विस्तार के प्रति उनके सकारात्मक दृष्टिकोण की सराहना करते हैं। 

अर्जेंटीना के राष्ट्रपति फर्नांडीज से मुलाकात के बाद डॉक्टर जयशंकर ने कहा कि मुझे रिसीव करने के लिए राष्ट्रपति को धन्यवाद। जयशंकर ने कहा कि अर्जेंटीना के राष्ट्रपति ने व्यापार स्तरों को अधिक टिकाऊ और महत्वाकांक्षी बनाने सहित द्विपक्षीय सहयोग को मजबूत करने पर चर्चा की। उन्होंने ऊर्जा और खाद्य सुरक्षा पर भी विचारों का आदान-प्रदान किया। उन्होंने फार्मास्यूटिकल्स सहित सस्ती स्वास्थ्य सेवा के महत्व को रेखांकित किया। दोनों नेताओं ने रक्षा सहयोग के साथ-साथ परमाणु ऊर्जा की संभावनाओं पर भी विचारों का आदान-प्रदान किया। यह जयशंकर की दक्षिण अमेरिका की पहली आधिकारिक यात्रा है। वह पहले ही पराग्वे और ब्राजील का दौरा कर चुके हैं।