Godawari Electric Motors ने आज भारतीय बाजार में 99,999 रुपये की शुरुआती कीमत पर एब्लू फियो स्कूटर लॉन्च किया है। कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर होने के नाते इसको रायपुर के फैक्ट्री में बनाया जाएगा।

इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी 23 अगस्त से शुरू होगी

आपको बता दें इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी 23 अगस्त से शुरू होगी जबकि घरेलू बाजार में इसकी बुकिंग 15 अगस्त से ही शुरू हो चुकी थी।इसको लॉन्च करते हुए कंपनी का कहना है कि एब्लू फियो को कंपनी की रायपुर सुविधा में शुरू से डिजाइन किया गया है । ये काफी कंफर्टेबल भी होगा।

एब्लू फियो में  2.52 किलोवाट लिथियम-आयन बैटरी पैक है ।  जो 110 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। स्कूटर को एक बार चार्ज करने पर 110 किमी की रेंज मिलती है और इसकी टॉप स्पीड 60 किमी प्रति घंटा है। इसमें इकोनॉमी, नॉर्मल और पावर जैसे तीन राइड मोड मिलता है। कंपनी ई-स्कूटर के साथ 60 V क्षमता का होम चार्जर दे रही है जो 5 घंटे 25 मिनट में बैटरी को फुल चार्ज कर सकता है।

डिजाइन और कलर

ई-स्कूटर में आपको पांच सायन ब्लू, वाइन रेड, जेट ब्लैक, टेली ग्रे और ट्रैफिक व्हाइट कलर ऑप्शन मिलता है। इसमें हाई-रिज़ॉल्यूशन एएचओ एलईडी हेडलैंप और एलईडी टेल लैंपई  हैं। 12 इंच के इंटरचेंजेबल ट्यूबलेस टायरों पर चलने वाले एब्लू फियो में 170 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस है।

फीचर्स

फीचर्स के तौर पर इस स्कूटर में साइड स्टैंड सेंसर इंडिकेटर, नेविगेशन के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, सर्विस अलर्ट, 7.4-इंच डिजिटल फुल कलर डिस्प्ले, रिवर्स इंडिकेटर, बैटरी एसओसी इंडिकेटर, बैटरी अलर्ट, हेलमेट इंडिकेटर और मोबाइल चार्जिंग पॉइंट शामिल हैं।