कोलकाता । राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने कार्रवाई में पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले के प्रमुख शहर सिलीगुड़ी से तस्करी कर लाया गया 1.5 करोड़ रुपये का सोना बरामद किया। मामले में तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। उनकी पहचान बैजू, मुरारीलाल सोनी और सोनपाल सैनी के रूप में हुई है। सोनी जहां राजस्थान के रहने वाले हैं, वहीं सैनी और बैजू मथुरा के रहने वाले हैं। डीआरआई के एक सूत्र ने दावा किया कि जब्त किए गए सोने के बिस्कुट का अनुमानित बाजार मूल्य 1.5 करोड़ है।
डीआरआई के अधिकारियों को उनके सूत्रों से सूचना मिली थी कि तस्करी किए गए सोने के बिस्कुट की एक बड़ी खेप दुबई से सिलीगुड़ी लाई गई है, इस उत्तर प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर ले जाया जाना है। सूत्रों ने कहा कि वाहन के भीतर एक विशेष और छिपे हुए कक्ष से, डीआरआई के लोगों ने 166 ग्राम वजन के सोने के 23 बिस्कुट बरामद किए। चौपहिया वाहन से यात्रा कर रहे तीन व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, लेकिन वे इतनी मात्रा में सोने को रखने के लिए कोई वैध दस्तावेज प्रस्तुत कर सके और न ही वे अपने स्रोत के बारे में कुछ निश्चित कह सके।
पूछताछ में तीनों ने कबूल किया कि उन्होंने सिलीगुड़ी के रहने वाले राजकुमार अग्रवाल से दुबई से तस्करी कर लाया सोना खरीदा था और उन्हें उत्तर प्रदेश के वृंदावन ले जाना था।