गूगल जल्द ही फोल्डेबल सेगमेंट में एक नए फोन के साथ एंट्री कर सकता है। गीकबेंच पर "पिपिट" कोडनेम वाला एक नया गूगल फोल्डेबल स्मार्टफोन देखा गया है, जो ऑक्टा-कोर प्रोसेसर सपोर्ट करता है। कंपनी एक फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही है, जो अपने इन-हाउस टेंसर चिपसेट को हुड के तहत पेश कर सकती है, और लिस्टिंग से पता चलता है कि यह 12GB रैम के साथ आ सकता है। स्मार्टफोन को गीकबेंच पर एंड्रॉइड 12 पर चलने के लिए भी लिस्टेड किया गया है। गूगल एक पिक्सेल फोल्ड स्मार्टफोन लॉन्च करने पर काम करने के लिए कहा गया था, हालांकि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर फोन की किसी भी डिटेल का खुलासा नहीं किया है।

पिपिट नाम के एक नए गूगल स्मार्टफोन की लिस्टिंग को आज मायस्मार्टप्राइस द्वारा गीकबेंच पर देखा गया था। लिस्टिंग के अनुसार, गूगल स्मार्टफोन एक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस है जिसमें दो परफॉर्मेंस कोर 2.8GHz पर, दो कोर 2.25GHz पर और चार एफिशियंसी कोर 1.8GHz पर हैं। हैंडसेट में गूगल पिक्सेल 6 सीरीज़ से कंपनी के हाल ही में लॉन्च किए गए गूगल टेंसर चिपसेट की सुविधा हो सकती है, क्योंकि लिस्टिंग में माली G78 GPU की उपस्थिति का भी उल्लेख है।

मिलेगी 12GB की दमदार रैम- गीकबेंच पर गूगल पिपिट स्मार्टफोन की लिस्टिंग में यह भी कहा गया है कि डिवाइस में 12GB रैम है। गीकबेंच 4 लिस्टिंग पर हैंडसेट का सिंगल-कोर स्कोर 4,811 पॉइंट और मल्टी-कोर स्कोर 11,349 पॉइंट है। तुलनात्मक रूप से, गीकबेंच बेंचमार्क पर लेटेस्ट गूगल पिक्सेल 6 सिंगल-कोर स्कोर 4,758 अंक और मल्टी-कोर स्कोर 11,038 अंक पर लिस्टेड है।

नवंबर 2021 में गूगल कैमरा एपीके में 9टू5गूगल द्वारा कंपनी के अफवाह वाले फोल्डेबल डिवाइस का डिटेल खोजा गया था। पब्लिकेशन के अनुसार, पिपिट नाम के एक पिक्सेल स्मार्टफोन को पुराने 12.2-मेगापिक्सेल IMX363 कैमरा सेंसर (पिक्सेल 6 सीरीज़ पर नए GN1 सेंसर उपयोगकर्ताओं के बजाय) की विशेषता के साथ देखा गया था। जिसका इस्तेमाल कंपनी के पिक्सेल 3 स्मार्टफोन में किया गया था। पिपिट को कंपनी द्वारा विकसित किया जा रहा एक फोल्डेबल स्मार्टफोन माना जा रहा है,