नई दिल्ली। आईसीसी ने मार्च के महीने के लिए मेंस और महिला प्लेयर ऑफ द मंथ के विजेताओं का एलान कर दिया है। आईसीसी पुरुष क्रिकेट के लिए यह अवॉर्ड श्रीलंका के कामिंदु मेंडिस को मिला, जिन्होंने पिछले महीने काफी शानदार प्रदर्शन किया था और उन्हें इस अवॉर्ड के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था, जिसमें कामिंदु ने न्यूजीलैंड के मैट हेनरी और आयरलैंड के मार्क अडेयर शामिल थे।

Kamindu Mendis ने जीता आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द अवॉर्ड

बाएं हाथ के बैटर कामिंदु मेंडिस ने पिछले महीने बांग्लादेश का दौरा किया था, जिसमें टी20I सीरीज में उनका बल्ला खामोश रहा था। तीन मैच में उनके बल्ले से 68 रन निकले थे, लेकिन सिलहट में खेले गए पहले टेस्ट में उनका बल्ला जमकर चला और दोनों पारियों में उन्होंने शतक ठोका।

पहली पारी में उन्होंने 102 रन बनाए। दूसरी पारी में 164 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान एक बड़ा मुकाम हासिल किया। वह सातवें या उससे नीचे नंबर पर बैटिंग करते हुए एक ही टेस्ट में दो शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने।

श्रीलंका की तरफ से कामिंदु मेंडिस आईसीसी प्लेयर ऑफ द अवॉर्ड जीतने वाले तीसरे खिलाड़ी बने। उनसे पहले वानिंदु हसरंगा और प्रभात जयसूर्या ने ये अवॉर्ड जीता था। कामिंदु मेंडिस ने ये अवॉर्ड जीतने के बाद कहा कि मैं काफी खुश हूं कि मुझे आईसीसी मेंस प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड मिला, जिसे मैं सोचता था कि मेरे अंतरराष्ट्रीय करियर का ये जुनून है। मैं बाकी के दोनों प्लेयर्स जो मेरे साथ इस अवॉर्ड के लिए नोमिनेट हुए थे, उन्हें भी बधाई देना चाहता हूं।

Maia Bouchier को मिला ICC विमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड

इंग्लैंड की मैया बुशियर को आईसीसी विमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड मिला। बुशियर ने पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की T20I शीरीज में 55 की औसत से 223 रन बनाए थे और अपनी टीम की 4-1 से सीरीज जीत में अहम भूमिका निभाई थी। इस अवॉर्ड को जीतने के बाद मैया ने कहा कि मैं सबसे पहले उन सभी का शुक्रिया अगा करती हूं जिन्हें मुझे वोट किया। मैं काफी खुश हूं और हर किसी को धन्यवाद कहती हूं।