लोग अक्सर शौक में या फिर आभूषण के तौर पर डायमंड की अंगूठी या ज्वेलरी पहनना पसंद करते हैं. लेकिन अनजाने में ही सही इसके गंभीर परिणाम लोगों को भुगतने पड़ सकते हैं. डायमंड एक बहुत ही पावरफुल रत्न माना जाता है और उसे बिना कुंडली दिखाएं कभी नहीं पहनना चाहिए.  यह आपके जीवन को उथल-पुथल रखने की क्षमता रखता है.

झारखंड की राजधानी रांची के अग्रवाल रतन के ज्योतिष आचार्य संतोष कुमार चौबे ने लोकेल 18 से कहा कि डायमंड बहुत ही शक्तिशाली रत्न माना जाता है.हीरा को यूं ही आभूषण के तौर पर या फिर शौक से कभी भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए. हीरा और नीलम यही दो रत्न है जो मात्र 24 घंटे के अंदर आपकी जीवन में असर दिखाना शुरू कर देती है.

कुंडली दिखा कर ही हीरा पहने
ज्योतिष आचार्य संतोष कुमार चौबे ने आगे कहा कि हमेशा अपनी कुंडली दिखाकर हीरा पहने. वरना इसके बहुत दुष्परिणाम झेलने पढ़ सकते हैं. कुंडली में चंद्रमा के भाव से निर्धारित होता है कि आपको हीरा पहना है या नहीं.हर इंसान की कुंडली में चंद्रमा का भाव अलग-अलग होता है.इसीलिए किसी के लिए हीरा पहनना शुभ होता तो किसी के लिए अति अशुभ होता है. अगर आपकी कुंडली में चंद्रमा का भाव सही नहीं है और अपने हीरे की अंगूठी या फिर आभूषण पहन लिए तो 24 घंटे के अंदर आपकी सेहत पर इसका नकारात्मक असर दिखने लगेगा.आपको कफ, सर्दी,खांसी, फेफड़े में समस्या या माइग्रेन जैसी समस्या होने लगेगी व यूरिन से जुड़ी समस्या थी इस कारण होती है.

इन लोगों के लिए शुभ होता है हीरा
संतोष बताते हैं वहीं कुछ लोगों को हीरा सूट करता है.उनकी कुंडली भाव में चंद्रमा सही स्थिति में होती है ऐसे में हीरा उनके लिए उनकी सेहत पर काफी सकारात्मक असर देता है.उन्हें छोटी-मोटी बीमारियां जैसे सर्दी, कफ या फिर किडनी लीवर व यूरिन की प्रॉब्लम और छोटा-मोटा चोट लग जाना या शरीर में दर्द होना जैसी चीज नहीं होती है.