भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के बाद आयरलैंड का दौरा करना है. टीम इंडिया आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. टीम इंडिया और आयरलैंड के बीच 18, 20 और 23 अगस्त को टी20 सीरीज के मैच खेले जाएंगे. इस दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने घातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टीम का कप्तान बनाया है. लेकिन इस दौरे पर टीम को एक खास शख्स के बिना जाना पड़ सकता है.

आयरलैंड दौरे से टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन

भारतीय टीम एक साल के बाद फिर से आयरलैंड जा रही है और दोबारा टी20 सीरीज खेलेगी. इस दौरे पर सीनियर खिलाड़ियों के अलावा हेड कोच राहुल द्रविड़ और उनका सपोर्ट स्टाफ भी नहीं जाएगा. ऐसे में माना जा रहा था कि द्रविड़ की जगह वीवीएस लक्ष्मण हेड कोच बनकर जाएंगे. लेकिन अब खबर सामने आ रही हैं कि इस दौरे पर भारतीय क्रिकेट टीम को बिना हेड कोच के जाना पड़ सकता है.

लक्ष्मण ने पहले संभाली थी ये जिम्मेदारी

एक रिपोर्ट में बताया है कि नेशनल क्रिकेट एकेडमी के प्रमुख और पूर्व दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण इस दौरे के लिए भारतीय टीम के साथ नहीं जाएंगे. पिछले साल भी जब टीम इंडिया ने आयरलैंड का दौरा किया था, तब वीवीएस लक्ष्मण ही बतौर हेड कोच टीम के साथ गए थे. हालांकि इस बार सितांशु कोटक और साईराज बहुतुले जैसे दिग्गज जो कोचिंग स्टाफ का हिस्सा बनाया जा सकता है.

आयरलैंड दौरे के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड-

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान.