भारत ने जिम्बाब्वे को दूसरे वनडे में पांच विकेट से हराया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। दूसरे वनडे में जीत के साथ भारत ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। और इस मामले में टीम ने पाकिस्तान और वेस्टइंडीज का रिकॉर्ड तोड़ दिया। हालांकि, जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे वनडे में जीत के लिए भारतीय टीम को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। 162 रन के लक्ष्य को भारत ने 25.4 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। वहीं, पहला वनडे भारत ने 10 विकेट से जीता था।

टीम इंडिया ने हरारे में दूसरे वनडे में जीत के साथ ही इस मैदान पर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। भारत ने हरारे मैदान पर लगातार 11 वनडे मैच जीत लिए हैं। यह किसी विदेशी मैदान पर लगातार सबसे ज्यादा वनडे जीतने का रिकॉर्ड है। इससे पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के नाम था। भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे के हरारे मैदान पर 2013 से लेकर अब तक कोई वनडे नहीं गंवाया है। वहीं, दूसरे नंबर पर संयुक्त रूप से दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज हैं।

मैच के बाद भारतीय कप्तान केएल राहुल ने कहा- जिम्बाब्वे के पास कुछ क्वालिटी बॉलर्स हैं। मैंने बांग्लादेश के खिलाफ पिछली सीरीज में भी इस चीज पर गौर किया था। उनके गेंदबाज ने हमारे लिए अच्छी चुनौती पेश की। हम यहां अच्छा क्रिकेट खेलने और जीतने के लिए हैं। हम जहां भी यात्रा करते हैं, हमें भारतीय प्रशंसकों का अच्छा समर्थन मिलता है। उनके समर्थन के लिए बहुत आभारी हूं।