आईपीएल 2023 का रोमांच अपने चरम पर है। पिछले कुछ दिनों में कुछ बेहद दिलचस्प मैच खेले गए हैं, जिनमें एकदम आखिरी गेंद पर जाकर मैच का नतीजा निकला है। आईपीएल दुनिया की सबसे बड़ी टी20 क्रिकेट लीग। इस टूर्नामेंट में न सिर्फ आपके पास खुद को साबित करने के लिए बड़ा प्लेटफॉर्म होता है, बल्कि कुछ खास करने पर आप अपनी टीम और फैंस के लिए हीरो भी बन जाते हैं। कुछ ऐसा ही मोहित शर्मा ने भी कर दिखाया है।

हरियाणा के मोहित 2012/13 के रणजी ट्रॉफी से चर्चाओं में आए थे। उस सीजन वह आठ मैचों में 37 विकेट लेकर टूर्नामेंट के पांचवें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे। मोहित के प्रदर्शन से चेन्नई सुपर किंग्स काफी प्रभावित था और उन्हें 2013 आईपीएल सीजन के लिए साइन किया था। तब चेन्नई के बॉलिंग कोच रहे एंडी बिचेल ने मोहित को एक दिन के बॉलिंग कैंप के बाद शॉर्टलिस्ट कर लिया था।मोहित ने 2013 में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से आईपीएल में डेब्यू करते हुए 15 मैचों में 20 विकेट चटकाए थे।

उनके इस शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली थी। इसके बाद वह भारत के लिए जिम्बाब्वे के खिलाफ डेब्यू करते हुए अपने पहले वनडे में ही मैन ऑफ दी मैच बने थे। मोहित आईपीएल 2014 में सबसे अधिक विकेट लेने के साथ पर्पल कैप विनर भी रहे थे। तब उन्होंने 16 मैचों में 23 विकेट झटके थे। इसका इनाम उन्हें 2014 टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय स्क्वॉड में शामिल कर दिया गया। भारतीय टीम उस साल फाइनल में श्रीलंका से हार गई थी।

मोहित 2015 आईसीसी वनडे विश्व कप के दौरान भारतीय टीम का हिस्सा रहे थे। मोहित ने टीम इंडिया के लिए कुल 26 वनडे और आठ टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने वनडे में 31 और टी-20 में छह विकेट अपने नाम किए। 34 वर्षीय मोहित कभी आईपीएल में धोनी के खास खिलाड़ी थे, लेकिन 2020 में सीएसके ने उन्हें रिलीज कर दिया और इसके बाद उनके करियर में उतार-चढ़ाव का दौर शुरू हो गया। मोहित ने गुजरात के इस सीजन से पहले पिछला आईपीएल मैच दिल्ली के लिए 20 सितंबर 2020 को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेला था और 45 रन देकर एक विकेट लिया था।