भारत के एक खिलाड़ी का IPL करियर अब लगभग खत्म हो गया है और अब इस प्लेयर की टीम इंडिया में वापसी नामुमकिन नजर आ रही है. भारत के इस खिलाड़ी का लंबे समय से लचर प्रदर्शन जारी है. भारतीय क्रिकेट टीम से भी इस खिलाड़ी को सेलेक्टर्स ने खराब प्रदर्शन की वजह से बाहर कर दिया था और अब IPL 2023 में भी ये क्रिकेटर अपनी ही टीम के लिए सबसे बड़ा नासूर बना हुआ है. 

भारत के इस खिलाड़ी का खत्म हुआ करियर! 

टीम इंडिया से बाहर किए जाने के बाद अब इस खिलाड़ी का IPL 2023 में भी खराब प्रदर्शन जारी है. भारत का ये खिलाड़ी IPL 2023 में मिल रहे सुनहरे मौकों को बुरी तरह बर्बाद कर रहा है, जिसके बाद अब इस खिलाड़ी का करियर खत्म होने की कगार पर है. IPL 2023 के बाद अगर ये खिलाड़ी संन्यास का ऐलान कर देता है तो किसी को भी हैरानी नहीं होगी. तेज गेंदबाज हर्षल पटेल का IPL 2023 में खराब प्रदर्शन जारी है. अगर ऐसा ही चलता रहा तो ये सीजन हर्षल पटेल के करियर का आखिरी IPL सीजन साबित होगा.  

तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को खराब प्रदर्शन की वजह से पहले ही टीम इंडिया से बाहर किया जा चुका है. हर्षल पटेल के लिए IPL 2023 सीजन बहुत अहम माना जा रहा था, लेकिन  हर्षल पटेल ने IPL 2023 सीजन में 32.33 की खराब गेंदबाजी औसत और 9.95 के इकोनॉमी रेट से 388 रन लुटाए हैं. हर्षल पटेल को 10 मैचों में 12 विकेट भले ही मिले हैं, लेकिन उसके लिए उन्होंने पानी की तरह रन बहाए हैं. 

हर्षल पटेल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम की गेंदबाजी की सबसे कमजोर कड़ी साबित हो रहे हैं. ऐसे में अगले साल आरसीबी की टीम उन्हें रिलीज भी कर सकती है. रहा सवाल टीम इंडिया का तो अब हर्षल पटेल की वापसी नामुमकिन के बराबर हो गई है. हर्षल पटेल ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 25 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें इस तेज गेंदबाज ने महज 29 विकेट ही झटके हैं. हर्षल पटेल ने अपने पिछले 12 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 5 बार 40 से ज्यादा रन लुटाए हैं. हर्षल पटेल अपनी इसी कमजोरी के कारण अब टीम इंडिया में जगह डिजर्व नहीं करते हैं. जनवरी 2023 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टी20 और वनडे सीरीज में भी हर्षल पटेल को सेलेक्टर्स ने कोई भाव नहीं देते हुए टीम इंडिया में मौका नहीं दिया था और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी इस खिलाड़ी को नजरअंदाज कर दिया गया.