कोलकाता नाइट राइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के 61वें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। चेपॉक स्टेडियम में चेन्नई ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 144 रन बनाए थे। KKR ने 145 रनों का टारगेट 18.3 ओवर में 4 विकेट पर हासिल कर लिया।

रिंकू सिंह और नीतीश राणा के बीच 99 रन की पार्टनरशिप KKR के लिए अहम रही। इस जीत से कोलकाता ने चेन्नई के प्लेऑफ में प्रवेश का इंतजार बढ़ा दिया है। इतना ही नहीं, नीतीश राणा की कप्तानी वाली टीम ने भी अपनी उम्मीदें जीवित रखी हैं। KKR ने 13 मुकाबलों में छठी जीत हासिल की है। उसके खाते में 12 अंक हैं। देखें पॉइंट्स टेबल

कोलकाता ने 11 साल बाद चेन्नई को उनके होम ग्राउंड में हराया। टीम को CSK के खिलाफ आखिरी जीत 2012 में मिली थी। दोनों टीमों के बीच यहां ओवरऑल 9 मुकाबले खेले जा चुके हैं, CSK के नाम 6, वहीं KKR के खाते में अब 3 जीत हो गई हैं।

पहली पारी में चेन्नई ने 10 गेंद के अंदर ही 3 विकेट गंवा दिए। 10वें ओवर की तीसरी गेंद पर शार्दूल ठाकुर ने डेवोन कॉन्वे को कैच आउट कराया। फिर अगले ही ओवर की पहली और आखिरी गेंद पर सुनील नरेन ने अंबाती रायडु और मोइन अली को बोल्ड कर चेन्नई को 5वां झटका दे दिया। यहां से CSK का स्कोरिंग रेट कम हो गया और टीम बड़ा स्कोर नहीं बना सकी।