हैदराबाद । भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के नेता केटी रामा राव (केटीआर) ने  राहुल गांधी की ईमानदारी पर सवाल उठाया और उनसे अपने राजनीतिक कार्यों में पाखंडी न बनने का आग्रह किया। उन्होंने कांग्रेस के घोषणापत्र के वादों का पालन करने की चुनौती दी।
केटीआर ने सवाल किया कि क्या कांग्रेस पार्टी का दल-बदल विरोधी आश्वासन तेलंगाना में लागू होता है। उन्होंने कांग्रेस पर बीआरएस विधायकों का अपनी पार्टी में स्वागत करने और उन्हें अपने पद पर बरकरार रखने की अनुमति देकर एक बात का उपदेश देने और ठीक इसके विपरीत काम करने का भी आरोप लगाया। उन्होंने राहुल गांधी को याद दिलाया कि कांग्रेस ने तेलंगाना में निर्वाचित बीआरएस विधायक दानम नागेंद्र के लिए सिकंदराबाद सांसद सीट की घोषणा की है।
केटीआर ने भारत में राजनीतिक दलबदल की आया राम, गया राम संस्कृति के साथ कांग्रेस के ऐतिहासिक जुड़ाव पर जोर दिया। हालांकि, केटीआर ने दोहराया कि शब्दों की तुलना में कार्य अधिक प्रभावशाली होते हैं। उन्होंने राहुल गांधी से यह प्रदर्शित करने का आह्वान किया कि कांग्रेस पार्टी जो उपदेश देती है, उस पर अमल करे। उन्होंने राहुल गांधी से दलबदलुओं से इस्तीफा दिलाने या स्पीकर द्वारा अयोग्य ठहराए जाने की मांग की। जिससे नैतिक राजनीतिक आचरण के प्रति उनकी प्रतिबद्धता साबित हो सके।