लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने रविवार को खेले गए IPL मैच में गुजरात टाइटंस (GT) को 33 रन से हरा दिया. इसी बीच लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आई है. तेज गेंदबाज मयंक यादव को रविवार को गुजरात टाइटंस (GT) के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में सिर्फ एक ओवर फेंकने के बाद मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान से बाहर जाना पड़ा. लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की टीम के लिए ये बड़ा झटका है, क्योंकि मयंक यादव ने अभी तक सिर्फ तीन आईपीएल मैच ही खेले हैं. 

लखनऊ सुपर जायंट्स को लगा झटका

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को अभी आईपीएल 2024 में लंबा सफर तय करना है. ऐसे में उसे अपने स्पीड स्टार मयंक यादव की जरूरत है जो लगातार  150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. मयंक यादव गुजरात टाइटंस (GT) की पारी के चौथे ओवर में गेंदबाजी करने उतरे, लेकिन टीम के फिजियो के साथ मैदान से बाहर जाने से पहले वह अपने ओवर में केवल दो बार 140 किमी प्रति घंटे से अधिक रफ्तार से गेंदबाजी कर पाए. उन्होंने अपने इस ओवर में 13 रन दिए.

मयंक यादव को लेकर आई बड़ी खबर 

बल्कि इसी चोट के कारण मयंक यादव दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी सत्र के दौरान भी बेंच पर ही बैठे रहे. मयंक यादव अपने करियर में टखने और हैमस्ट्रिंग की चोटों से जूझते रहे थे. उन्होंने पंजाब किंग्स के खिलाफ इस सत्र में अपना आईपीएल डेब्यू किया था और 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर तुरंत प्रभावित किया. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ अपने दूसरे आईपीएल मैच में इस गेंदबाज ने 14 रन देकर तीन विकेट झटके थे, जिसमें उन्होंने 156.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से इस आईपीएल की सबसे तेज गेंद फेंकी थी. उन्होंने अभी तक 3 मैचों में छह विकेट चटकाए हैं. 

लखनऊ ने लगातार तीसरी जीत दर्ज की 

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस (58 रन) के अर्धशतक के बाद यश ठाकुर (30 रन देकर पांच विकेट) और अन्य गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) मैच में गुजरात टाइटंस को 33 रन से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की. एलएसजी ने स्टोइनिस के अर्धशतक के बाद निकोलस पूरन की नाबाद 32 रन की पारी से पांच विकेट पर 163 रन का स्कोर बनाकर गेंदबाजों की बदौलत इस छोटे से लक्ष्य का बचाव भी किया.

यश ठाकुर ने पांच विकेट लिए

गुजरात टाइटंस ने शुभमन गिल (19 रन) और साई सुदर्शन (31 रन) के बीच पहले विकेट के लिए 54 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत कराई लेकिन लगातार विकेट गंवाने से टीम 18.5 ओवर में 130 रन पर सिमट गई. इन दोनों के अलावा राहुल तेवतिया ने 30 रन बनाए. एलएसजी के लिए यश ठाकुर ने 3.5 ओवर में एक मेडन से 30 रन देकर पांच विकेट अपने नाम किए जबकि क्रुणाल पांड्या ने चार ओवर में महज 11 रन देकर तीन विकेट झटके. रवि बिश्नोई ने दो ओवर में आठ रन देकर अपनी ही गेंद पर एक शानदार कैच लपककर एक विकेट हासिल किया.