अप्रैल के महीने में गुड फ्राइडे है। यह ईसाई समुदाय का प्रमुख दिन होता है। ऐसे में गुड फ्राइडे के मौके पर स्कूल, कॉलेजों और अधिकतर दफ्तरों में अवकाश होता है। इस बार गुड फ्राइडे आज 7 अप्रैल को है। इसके बाद सप्ताह का दूसरा शनिवार और फिर रविवार है। इस तरह से गुड फ्राइडे पर तीन दिन की छुट्टी मिल रही है। लॉन्ग वीकेंड ट्रिप के लिए यह समय सबसे बेहतर है। फिलहाल मौसम भी बहुत अधिक गर्म नहीं है। इसलिए अगर कहीं घूमने जाने की योजना है तो गुड फ्राइडे की छुट्टी बेहतर मौका दे रही है। उमस भरी गर्मी शुरू होने से पहले छुट्टियों का पूरा आनंद लेने के लिए लॉन्ग वीकेंड ट्रिप पर जाना चाहते हैं तो इन जगहों की ओर रुख कर सकते हैं।

किन्नौर, हिमाचल प्रदेश

7 अप्रैल से 9 अप्रैल तक तीन दिन की छुट्टी के लिए आप हिमाचल प्रदेश जा सकते हैं। हिमाचल प्रदेश में कई सारे हिल स्टेशन हैं, जहां आप बजट में घूम सकते हैं और कम पैसों में दो रात ठहर सकते हैं। हिमाचल प्रदेश के किन्नौर हिल स्टेशन की प्राकृतिक सुंदरता पर्यटकों को आकर्षित करती हैं। मात्र पांच हजार के बजट में किन्नौर घूमने जा सकते हैं।

भेड़ाघाट, जबलपुर

गुड फ्राइडे की तीन दिन की छुट्टी के लिए आप जबलपुर जाने की योजना बना सकते हैं। जबलपुर के भेड़ाघाट की सुंदरता आपका मन मोह लेगी। यहां संगमरमरी चट्टानों के बीच से निकलती नर्मदा नदी पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती है। चौसठ योगिनी मंदिर और सुंदर जलप्रपात को देखने के लिए तीन दिन का समय काफी है।

वर्कला बीच, केरल

इस मौसम में केरल घूमने जा सकते हैं। केरल के तिरुवनंतपुरम के बाहरी क्षेत्र में वर्कला नाम का छोटा सा गांव है, जो पर्यटकों और तीर्थयात्रियों को आकर्षित करता है। यहां वर्कला बीच पर आप घूम सकते हैं। प्राकृतिक झरनों के सुंदर नजारों को देख सकते हैं।

कुल्लू

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू घूमने के लिए यह मौका सही है। वहां जाएं तो हिमालय नेशनल पार्क की सैर पर भी जा सकते हैं। इस समय मौसम भी घूमने लायक बेहतर होगा। गुड फ्राइडे की छुट्टी में कुल्लू की सैर भी बेहतर विकल्प है।