न्यूयॉर्क शहर में एक व्यक्ति पूरी रात एक आभूषण रखने वाले तिजोरी में फंस गया। यह ज्वेलरी रखने वाली तिजोरी स्टील-प्रबलित कंक्रीट से बनी हुई थी। फायरफाइटर्स ने फंसे व्यक्ति को बचाने के कई प्रयास किए लेकिन वह विफल रहे। अधिकारियों ने कहा कि इस प्रयास के बीच तिजोरी खुलने का एक समय निर्धारित था यानी कि उसका गेट एक फिक्स्ड टाइमिंग पर खुलता और बंद होता था और बुधवार की सुबह अपने आप गेट खुल गए।

सहायक अग्निशमन प्रमुख जॉन सार्रोको ने कहा कि मंगलवार शाम को मिडटाउन मैनहट्टन बिल्डिंग में एक व्यक्ति के सेफ डिपाजिट बॉक्स तक पहुंचने की कोशिश के दौरान अचानक फंस जाने के बाद अग्निशमन विभाग को बुलाया गया था।

580 फिफ्थ एवेन्यू की इमारत को वर्ल्ड डायमंड टॉवर के रूप में जाना जाता है और इसमें कई आभूषण के शॉप हैं और इस इलाके में बड़े स्तर पर आभूषण व्यवसाय किया जाता है। सार्रोको ने यह नहीं बताया कि वह आदमी कैसे फंसा। 

फायरफाइटर तिजोरी को तोड़ने का कर रहे थे प्रयास 

सार्रोको ने कहा कि अग्निशमन विभाग की बचाव यूनिट के पास ऐसे उपकरण हैं थे जो तिजोरी की 30-इंच (76-सेंटीमीटर) स्टील-प्रबलित कंक्रीट की दीवारों को तोड़ने में सक्षम थे। घटनास्थल पर एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा, "तिजोरी की दीवार को तोड़ने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी।"