खंडवा ।   बदमाश अब पुलिस को निशाना बनाकर उनके घरों में चोरी कर रहे है। कटर गैंग ने खरगोन की पुलिस लाइन में नौ मकानों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया। इस घटना के तार खंडवा पुलिस लाइन में हुई चोरी की जुड़े हुए है। घटना का तरीका एक जैसा होने से खरगोन पुलिस ने खंडवा की कोतवाली पुलिस ने संपर्क साधा। शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत पुलिस लाइन में 16 दिसंबर की रात मांधाता टीआइ बलजीत सिंह बिसेन, मोघट टीआइ ईश्वर सिंह चौहान और एक पुलिस वाहन चालक विवेक शुक्ला के घर के ताले टूटे थे। कटर से बदमाशों ने तालों को काट दिया था। इसमें केवल टीआइ बिसेन के घर से सात लाख रुपये से अधिक कीमत के सोने के गहने और 30 हजार रुपये चोरी हुए थे। टीआइ चौहान और आरक्षक शुक्ला के यहां चोरों ने प्रयास किया था। पुलिस लाइन में हुई सनसनीखेज घटना अब तक नहीं सुलझ पाई है। एक माह बाद भी चोर पुलिस के हाथ नहीं लग पाए हैं। इधर इसी तरह की घटना 16 जनवरी को खरगोन की पुलिस लाइन में हुई। इसे संयोग ही कहा जाएगा कि दोनों पुलिस लाइन में चोरी की तारीख एक ही है। खरगोन में भी पुलिस लाइन में बदमाशों ने कटर से नौ पुलिसकर्मियों के घरों के तालों को काट दिया था।

बदमाशों के बारे में जानकारी साझा की

पुलिस लाइन में हुए चोरी की घटना के बाद खरगोन पुलिस की एक टीम मंगलवार को खंडवा के कोतवाली थाने पहुंची। यहां टीआइ बलराम सिंह राठौर से खरगोन पुलिस के अधिकारियों ने चोरी को लेकर चर्चा की। चोरों के बारे में अभी तक जो सुराग मिले उस पर चर्चा की है। इसके साथ ही वीडियो फुटेज भी देखे। करीब एक घंटे तक इस मामले में पुलिस अधिकारी आपस में बातचीत करते रहे। इस दौरान यहां साइबर सेल प्रभारी अनिल सिंह चौहान भी मौजूद रहे। धार क्षेत्र में सक्रिय है कटर गैंग खंडवा के बाद खरगोन पुलिस लाइन में चोरी की वारदात करने वाली कटर गैंग है। दरअसल, कटर से ताले काटकर चोरी करने वाला गिरोह धार क्षेत्र में सक्रिय है। इस क्षेत्र में इनका अपना गांव होने की बात भी सामने आई है। इन्हें पकड़ पाना एक पुलिसकर्मी के बस की बात नहीं है। यह पुलिस पर धारदार हथियार से हमला करने से भी नहीं चूकते हैं। इसके चलते इनके गांव में जाकर इन्हें पकड़ना टेड़ी खीर है।

इनका कहना है

खरगोन पुलिस लाइन में चोरी हुई है। इसे लेकर खरगोन पुलिस खंडवा आई थी। उनके यहां जिस तरह से चोरी हुई है उसी तरह से दिसंबर माह में पुलिस लाइन में चोरी हुई थी। दोनों ही घटना एक जैसी होने से आशंका है कि एक गिरोह ने इस वारदात को अंजाम दिया है।

- बलराम सिंह राठौर, कोतवाली टीआइ